यह ख़बर 22 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गाजियाबाद में यूपी संयुक्त प्री-मेडिकल का पर्चा लीक, परीक्षा रद्द, उच्चस्तरीय जांचे के आदेश

गाजियाबाद:

गाजियाबाद में पर्चा लीक होने के कारण रविवार को होने वाली उत्तर प्रदेश संयुक्त प्री-मेडिकल परीक्षा (यूपीसीपीएमटी) रद्द कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि गाजियाबाद में पेपर लीक हो जाने के कारण सुबह नौ बजे से होने वाली यूपीसीपीएमटी रद्द कर दी गई है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीपीएमटी) का पर्चा लीक हो जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, ''मुख्यमंत्री ने पेपर लीक मामले की जांच के लिए मुख्य सचिव आलोक रंजन को उच्चस्तरीय समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं।'' मुख्यमंत्री ने परीक्षाओं की पवित्रता बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा है कि छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

इस बीच, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने इस प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग करते हुए सवाल किया है कि प्रश्नपत्रों के बक्शे किसके आदेश पर बैंको के सीसीटीवी रहित 'स्ट्रांग रूम' रखे गए थे, जबकि उन्हें सरकारी ट्रेजरी (कोषागार) के स्ट्रांग रूम में रखने का नियम है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाजपेयी ने यह भी मांग की है जब यह परीक्षा दोबारा कराई जाए तो परीक्षार्थियों के आने जाने और खाने रहने की व्यवस्था सरकार की तरफ से कराई जानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए रविवार को होने वाली परीक्षा में 1,09,292 परीक्षार्थी भाग लेने वाले थे। परीक्षा के रद्द होने के बाद की अगली तारीख का ऐलान किया गया है और अब यह परीक्षा 20 जुलाई को होगी।