यह ख़बर 24 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

रोजगार के झूठे वादे कर युवाओं को ठग रहा है यूपीए : मोदी

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नीत यूपीए सरकार पर बेरोजगार युवकों को नौकरी प्रदान करने का झूठा वादा करने का आरोप लगाया।
अहमदाबाद:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नीत यूपीए सरकार पर बेरोजगार युवकों को नौकरी प्रदान करने का झूठा वादा करने का आरोप लगाया।

मोदी ने स्वामी विवेकानंद यूथ कन्वेंशन में कहा, कांग्रेस का घोषणा पत्र देखें। उसका कहना है कि हम परिवार के प्रत्येक सदस्य को रोजगार देंगे। साल 2009 में उन्होंने कहा कि एक करोड़ नौकरियां देंगे। क्या ऐसा हुआ। उन्होंने कहा, क्यों वे युवकों के साथ इस तरह का धोखा कर रहे हैं। अगर कोई धोखा देता है तो हम उसे माफ नहीं कर सकते। धोखा देना हमारी प्रकृति नहीं है। मोदी कांग्रेस की प्रदेश इकाई की उस घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे, जिसमें कहा गया है अगर वह सत्ता में आई तो राज्य में 10 लाख युवकों को नौकरी प्रदान की जाएगी। गुजरात में चुनाव इस साल के अंत में होने वाले हैं।

मोदी ने कहा, दिल्ली की सरकार गुजरात के युवकों से धोखा कर रही है, जबकि हम राज्य में औद्योगिक विकास करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, भारत सरकार के सर्वेक्षण के अनुसार भारत में जिन रोजगारों का सृजन किया जा रहा है उसका 72 फीसदी गुजरात से आ रहा है।

मोदी ने कहा, गुजरात सरकार के विगत एक दशक के कार्यकाल में साढ़े तीन लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिला है। एक लाख और लोगों को रोजगार मिलेगा। मोदी ने कहा कि अगर कोई युवक अपना उद्यम शुरू करने की इच्छा रखता है तो गुजरात सरकार उसे बैंक ऋण प्रदान करने में मदद करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य की युवा शक्ति में अपनी सरकार का विश्वास जताते हुए मोदी ने कहा, ये छोटे फैसले नहीं हैं। यह मेरा साहस नहीं है, बल्कि मेरा आपमें विश्वास है। हमारे युवा गलत नहीं करेंगे। मुझे विश्वास है।