यूपी : होली और शब-ए-बारात को लेकर शांति-व्यवस्था के लिए अधिकारियों की जवाबदेही तय

रविवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार वीडियो कांफ्रेंसिंग में अवस्थी ने कहा कि कई जिलों में होली का त्योहार तथा शब-ए-बारात एक साथ 19 मार्च, 2022 को मनाए जाएंगे.

यूपी : होली और शब-ए-बारात को लेकर शांति-व्यवस्था के लिए अधिकारियों की जवाबदेही तय

उत्तर प्रदेश शासन ने होली पर शांति-व्यवस्था बनाये रखने के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की है.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश शासन ने होली के त्योहार और शब-ए-बारात पर शांति-व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय की है. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्‍य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्‍थी ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होलिका दहन (17 मार्च) होली ( 18 एवं 19 मार्च) तथा शब-ए-बारात (19 मार्च) के मद्देनजर शांति व सुरक्षा बनाये रखने के लिए प्रदेश के वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

रविवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार वीडियो कांफ्रेंसिंग में अवस्थी ने कहा कि कई जिलों में होली का त्योहार तथा शब-ए-बारात एक साथ 19 मार्च, 2022 को मनाए जाएंगे. इसलिए संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए होलिका दहन समिति व शांति समिति की बैठक शीघ्र आयोजित करते हुए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए. उन्होंने अग्नि सुरक्षा हेतु फायर ब्रिगेड को समुचित स्थानों पर तैनात रखने के निर्देश दिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि सभी जिलों में उप-जिलाधिकारी व पुलिस उपाधीक्षक संयुक्त टीम बनाकर शराब की दुकानों की चेकिंग करें. अवस्‍थी ने अवैध/जहरीली शराब की बिक्री को हर हाल में रोकने के निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि सभी जिलों के पुलिस व पीएसी बल का आवंटन किया जा चुका है. होलिका दहन के साथ साथ संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए. अवस्‍थी ने साफ-सफाई, बिजली आपूर्ति, जलापूर्ति आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. अपर मुख्य सचिव द्वारा विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाने हेतु प्रदेश के समस्त वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को बधाई दी गयी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)