यूपी चुनाव: रालोद प्रमुख ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना से किया इनकार

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना से राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) प्रमुख जयंत चौधरी ने इनकार कर दिया.उनकी पार्टी की समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत ‘अंतिम चरण’ में है.

यूपी चुनाव: रालोद प्रमुख ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना से किया इनकार

रालोद प्रमुख ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना से किया इनकार. फाइल फोटो

मुजफ्फरनगर:

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) प्रमुख जयंत चौधरी ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार कर दिया. रविवार शाम शामली में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत ‘अंतिम चरण' में है. रालोद नेता ने हाल ही लखनऊ हवाईअड्डे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी और बाद में दोनों छत्तीसगढ़ सरकार के चार्टर्ड विमान से दिल्ली रवान हुए थे. इस घटनाक्रम से राजनीतिक गलियारे में गठबंधन को लेकर कई तरह के कयास लगाए जाने लगे थे.

जिन्ना के 'जिन्न' पर फिर क्यों लौटे अखिलेश यादव? समझें इसके मायने और सियासी गणित

यह पूछे जाने पर कि क्या यह बैठक सीटों के बंटवारे के संबंध में सपा पर दबाव बनाने की रणनीति का हिस्सा था तो रालोद के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि किसी पर कोई दबाव नहीं डाला गया. यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी और पहले के नेताओं के बीच ऐसा होना आम था, लेकिन भाजपा ने इस चलन को बदल दिया और राजनीति में लोग एक-दूसरे के दुश्मन बन गए.


VIDEO: "बबुआ, ये ट्विटर ही वोट भी दे देगा...": योगी आदित्यनाथ ने प्रतिद्वंद्वियों पर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसी बीच चौधरी ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह घोषणापत्र में युवाओं को एक करोड़ रोजगार देने, गन्ने के लिए राज्य सलाहकार मूल्य (एसएपी) निर्धारण और 14 दिन के भीतर भुगतान सुनश्चित करने समेत अन्य सभी वादों को पूरा करेगी. उन्होंने विद्युत अधिनियम 2003 में प्रस्तावित संशोधनों का विरोध किया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)