प्लास्टिक स्टूल, बांस की टोकरी के भरोसे पथराव का मुकाबला करने पहुंची थी पुलिस, SHO सस्पेंड

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने घटना का फोटो ट्वीट किया था और यूपी पुलिस पर तंज कसा था. इसके कुछ घंटे बाद यूपी पुलिस मुख्यालय की ओर से मामले में कार्रवाई की सूचना ट्विटर पर दी गई.

प्लास्टिक स्टूल, बांस की टोकरी के भरोसे पथराव का मुकाबला करने पहुंची थी पुलिस, SHO सस्पेंड

डीजीपी ने एसपी आनंद कुलकर्णी से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) जिले पुलिस टीम द्वारा पथराव से बचने के लिए प्लास्टिक की स्टूल और बांस की टोकड़ी का इस्तेमाल करने पर राज्य के पुलिस महानिदेशक (UP DGP) एच सी अवस्थी ने गहरी नाराजगी जताई है और मामले में कार्रवाई करते हुए एसचओ को सस्पेंड कर दिया है. डीजीपी ने मामले में जिले के एसपी से रिपोर्ट तलब किया है. पुलिस मुख्यालय द्वारा यह कार्रवाई तब की गई, जब घटना से जुड़े फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए.

दरअसल, उन्नाव में एक सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत हो गई. इससे स्थानीय लोग नाराज हो गए. बवाल को शांत कराने मौके पर पहुंची पुलिस पर भी भीड़ ने पथराव किया लेकिन पुलिसकर्मी बचाव के लिए प्लास्टिक की स्टूल और टोकरी लिए नजर आए. इस पथराव में 15 पुलिसकर्मी घायल हो गए. डीजीपी ने एसपी आनंद कुलकर्णी से मामले में स्पष्टीकरण मांगा है.

वाराणसी में भारी बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी, स्मार्ट सिटी के सारे दावे धुले

एसपी कुलकर्णी ने इस मामले में कोतवाली थाने के इंस्पेक्टर दिनेश मिश्रा, सिर पर स्टूल रखने वाले हेड कॉन्स्टेबल विजय कुमार और बांस की टोकड़ी रखने वाले कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है.

08sp5glg
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने घटना का फोटो ट्वीट किया था और यूपी पुलिस पर तंज कसा था. इसके कुछ घंटे बाद यूपी पुलिस मुख्यालय की ओर से मामले में कार्रवाई की सूचना ट्विटर पर दी गई.