भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए सीएम योगी का बड़ा कदम, मंत्रियों और नौकरशाहों से मांगा संपत्ति का ब्यौरा

यूपी सीएम ने अपनी सरकार के मंत्रियों को और उनके परिवारों के सदस्यों की संपत्तियों का ब्यौरा देने को कहा है. इसके लिए यूपी सीएम ने बकायदा तीन महीने की समय सीमा निर्धारित की है, ताकि उनके मंत्री पूरी जानकारी मुहैया करा सकें.

भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए सीएम योगी का बड़ा कदम, मंत्रियों और नौकरशाहों से मांगा संपत्ति का ब्यौरा

यूपी सीएम का सख्त निर्देश

नई दिल्ली:

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार पर नकेल कसने की कवायद शुरू कर दी है. इस सिलसिले में यूपी सीएम ने सबसे पहले अपने मंत्रियों को और उनके परिवारों के सदस्यों की संपत्तियों का ब्यौरा देने का निर्देश दिया है. इसके लिए यूपी सीएम ने बकायदा तीन महीने की समय सीमा निर्धारित की है, ताकि उनके मंत्री अपनी संपत्ति के बारे में पूरी जानकारी मुहैया करा सकें.

सीएम योगी आदित्यानाथ ने कैबिनेट बैठक के बाद विशेष बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि तमाम आईएएस, आईपीएस और प्रांतीय सिविल सेवा के अधिकारी भी अपनी और अपने परिवार के सदस्यों की संपत्तियों की घोषणा करें और इसे लोगों के देखने के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध कराएं.

इस संबंध में जानकारी देने के लिए यूपी सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट भी किया गया है. जिसमें लिखा है कि सभी लोक सेवक (IAS/PCS) अपनी व परिवार के सदस्यों की समस्त चल/अचल संपत्ति की सार्वजनिक घोषणा करें. इसके साथ ही यह विवरण आमजनता के अवलोकनार्थ ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्ली में बढ़ी कोरोना की 'R' वैल्यू, IIT मद्रास की स्टडी से मिली जानकारी