मायावती का ऐलान : UP विधानसभा चुनाव में मुख्तार अंसारी को नहीं देंगे टिकट, किसी माफिया को मैदान में नहीं उतारेंगे

UP Assembly Election 2022: बसपा का साफ कहना है कि पार्टी कोशिश करेगी कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में किसी भी माफिया या बाहुबली को टिकट नहीं मिले. साथ ही मऊ विधानसभा सीट से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) को लेकर के विभिन्न पार्टियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. चुनावों में बाहुबलियों को टिकट देना कोई नई बात नहीं है, लेकिन बसपा का साफ कहना है कि पार्टी कोशिश करेगी कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में किसी भी माफिया या बाहुबली को टिकट नहीं मिले. इसे लेकर के बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने एक ट्वीट किया है और बताया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में मऊ विधानसभा सीट से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, "बीएसपी का आगामी यूपी विधानसभा आमचुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली या माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए. इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मंडल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है."


मुख्तार अंसारी मऊ विधानसभा सीट से बसपा विधायक हैं. मुख्तार को पार्टी से बाहर करने और मऊ विधानसभा सीट से उनका टिकट काटने की अटकलें काफी समय से लगाई जा रही थीं. अब मायावती ने ट्वीट के जरिये इसका खुलासा कर दिया है. मायावती के इस कदम को पार्टी की छवि चमकाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* मायावती ने किसान महापंचायत में हिंदू-मुस्लिम सांप्रदायिक सद्भाव की सराहना की, कहा-SP सरकार में हुए दंगों के भरेंगे घाव
* अखिलेश और मायावती की नासमझी की वजह से नरेंद्र मोदी दो बार प्रधानमंत्री बने : असदुद्दीन ओवैसी
* उत्तर प्रदेश: जिस जेल में बंद है हाईप्रोफाइल मुख्तार अंसारी, वहां से फरार हुआ मामूली कैदी