केंद्रीय मंत्री ने सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का भूमिपूजन किया, बोले- 'गणतंत्र दिवस की अगली परेड यहीं होगी'

राष्ट्रपति भवन और इंडिया गेट के बीच सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का रेनोवेशन होना है, जिसके लिए गुरुवार को भूमिपूजन समारोह रखा गया था. सरकार की योजना साल 2022 का गणतंत्र दिवस परेड इस नवनिर्मित राजपथ पर करने की है.

केंद्रीय मंत्री ने सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का भूमिपूजन किया, बोले- 'गणतंत्र दिवस की अगली परेड यहीं होगी'

सेंट्रल विस्टा एवेन्यू के भूमिपूजन समारोह में शामिल हुए हरदीप सिंह पुरी.

खास बातें

  • सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का भूमिपूजन
  • आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी पूजा में शामिल
  • सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत हो रहा है रेनोवेशन
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत राष्ट्रपति भवन और इंडिया गेट के बीच सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का रेनोवेशन होना है. गुरुवार को इसके लिए केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भूमिपूजन समारोह में हिस्सा लिया. उन्होंने इस मौके पर इस प्रोजेक्ट पर सवाल उठा रहे विपक्ष पर हमला भी बोला. 

न्यूज एजेंसी ANI की खबर के मुताबिक, हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि 'अगले गणतंत्र दिवस की परेड सेंट्रल विस्टा एवेन्यू पर ही होगी. यह आधुनिक भारत का प्रतीक होगा. कुछ लोग इसकी महत्ता को नहीं समझते हैं, कुछ लोग देश की तरक्की को नहीं देख पाते हैं. ये लोग तो कोविड वैक्सीन कार्यक्रम पर भी सवाल उठा रहे थे, लेकिन हमने उम्दा काम किया.'

बता दें कि सरकार की 2022 की गणतंत्र दिवस परेड नवनिर्मित राजपथ पर आयोजित कराने की योजना है. इस परियोजना को सरकार के महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास योजना के तहत तैयार किया जा रहा है. केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के मुताबिक, इंडिया गेट के लॉन में भूमि पूजन समारोह का आयोजन किया गया जहां मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. 

राजपथ पुनर्विकास परियोजना के तहत बड़े पैमाने पर पत्थर लगाना, अंडर पास बनाना, भूमिगत सुविधा प्रखंड और बागवानी से जुड़े कार्य कराए जाएंगे. निर्माण कंपनी शपूरजी पलोनजी एवं कंपनी इस परियोजना पर काम कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)