यह ख़बर 27 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नक्सली आतंकवाद को कुचल दें : उद्धव ठाकरे

खास बातें

  • उद्धव ने कहा, नक्सलियों के संदर्भ में भी वही कानून लागू किया जाना चाहिए, जो इंडियन मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा, अलकायदा या अन्य राष्ट्र विरोधी ताकतों के लिए लागू है। केंद्र एवं राज्य सरकारों को नक्सलियों से निपटने के लिए हरसंभव कड़े कदम उठाने चाहिए।
मुंबई:

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में नक्सलियों द्वारा जारी आतंकवाद को कुचलने की आवश्यकता है।

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में उद्धव ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के काफिले पर हमले की निंदा करते हुए कहा है कि इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के साथ वही सलूक किया जाना चाहिए, जो आतंकवादी अजमल आमिर कसाब तथा अफजल गुरु के साथ किया गया।

उद्धव ने कहा, नक्सलियों के संदर्भ में भी वही कानून लागू किया जाना चाहिए, जो इंडियन मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा, अलकायदा या अन्य राष्ट्र विरोधी ताकतों के लिए लागू है। केंद्र एवं राज्य सरकारों को नक्सलियों से निपटने के लिए हरसंभव कड़े कदम उठाने चाहिए।

उद्धव ने कहा कि नक्सली हमले पर राजनीति करने के बजाय सभी पक्षों को एकजुट होकर नक्सलवाद के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, जिसके कारण महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ में सैकड़ों मासूम लोगों की जानें जा चुकी हैं।

उद्धव ने कहा कि हाल में नक्सलियों ने चंद्रपुर में ग्राम पंचायत चुनाव नहीं होने दिया। वहां नक्सलियों ने अन्य लोगों को चेतावनी देने के लिए एक सरपंच का सरेआम सिर कलम कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उद्धव ने कहा, जब पाकिस्तानी सेना ने हमारे सैनिकों का सिर कलम किया था, तो पूरा देश आक्रोशित था, लेकिन जब ऐसा ही कृत्य नक्सलियों किया, तब हमने इसे नजरअंदाज कर दिया। हमें इस मानसिकता को बदलने की आवश्यकता है।