यह ख़बर 12 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान में दो अमेरिकी ड्रोन हमलों में 16 आतंकवादियों की मौत

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के अशांत कबायली इलाके में पिछले 24 घंटे में हुए दो अमेरिकी ड्रोन हमलों में 16 आतंकवादी मारे गए। इस तरह के हमले पांच महीने के अंतराल के बाद हुए हैं।

‘डॉन न्यूज’ की खबर में कहा गया है कि एक पश्चिमोत्तर कबायली जिले में आज तड़के एक अमेरिकी ड्रोन हमले में 10 आतंकवादी मारे गए। इसके कुछ घंटे बाद उत्तरी वजीरिस्तान के दरगाह मंडी इलाके में ही दूसरा ड्रोन हमला हुआ, जिसमें छह आतंकी मारे गए।

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पहले हमले में उत्तरी वजीरिस्तान के दरगाह मंडी इलाके में एक परिसर के पास खड़े वाहन पर चार प्रक्षेपास्त्र दागे गए।

पाकिस्तान में अब से पहले आखिरी ड्रोन हमला दिसंबर 2013 के अंतिम हफ्ते में किया गया था, जिसमें तीन आतंकी मारे गए थे। इसके बाद ड्रोन हमले अस्थायी तौर पर रोक दिए गए थे ताकि पाकिस्तान सरकार को 7 साल से जारी आतंक के अंत के लिए तहरीके तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के साथ बातचीत का मौका उपलब्ध कराया जा सके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पिछले महीने यह स्पष्ट कर दिया था कि ‘‘कार्रवाई योग्य सूचना’’ के आधार पर ड्रोन हमले तथा आतंकवादियों को पकड़ने के अभियान जारी रहेंगे ।