दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े हथियारों के दो सप्लायर, खालिस्तानी आतंकियों से थी साठगांठ

स्पेशल सेल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तकनीकी मदद से अपनी एक अलग पहचान स्थापित की और तब जाकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर खालिस्तानी समर्थकों की गतिविधियों पर नजर रखना शुरू किया.

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े हथियारों के दो सप्लायर, खालिस्तानी आतंकियों से थी साठगांठ

पकड़े गए दोनों हथियार सप्लायर मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिस्तानी आतंकियों को हथियार मुहैया कराने वाले दो सप्लायर को गिरफ्तार किया है. पहली बार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खालिस्तानी आतंकियों को हथियार सप्लायर होने के इस रेकैट का भंडाफोड़ किया गया है. स्पेशल सेल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तकनीकी मदद से अपनी एक अलग पहचान स्थापित की और तब जाकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर खालिस्तानी समर्थकों की गतिविधियों पर नजर रखना शुरू किया. पिछले 1 साल से खालिस्तानी आतंकी पाकिस्तान से हथियार आसानी से नहीं ले पा रहे हैं, जिसके चलते उन्होंने मध्य प्रदेश के हथियार सप्लायरों से साठगांठ कर आरोपी बबलू सिंह और राजेन्द्र सिंह बरनाला से हथियार और कारतूस खरीदने लगे.

इन हथियारों का इस्तेमाल पंजाब और देशभर में खालिस्तानी गतिविधियों, आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में इस्तेमाल होना था. उनका इरादा, इन हथियारों का इस्तेमाल कॉन्ट्रेक्ट किलिंग में भी करने का था. पकड़े गए दोनों हथियार सप्लायर मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. पूछताछ में खुलासा हुआ कि तरनतारन के रहने वाले तीन खालिस्तानी समर्थकों को पकड़ी गई हथियारों की ये खेप पहुंचानी थी, जिसमें बरामद 18 पिस्टल और 60 कारतूस शामिल है. पकड़े गए दोनों आरोपी इसके पहले झारखंड के एक कुख्यात जेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू को हथियार सप्लाई करने के काम से जुड़े हुए थे. बाकी खालिस्तानी आतंकियों के बारे में दोनों से पूछताछ जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com