यह ख़बर 03 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आत्मघाती हो सकती है पारदर्शिता : केजरीवाल

खास बातें

  • टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनके समूह की रणनीति का खुलासा नहीं किया जा सकता क्योंकि यह पारदर्शिता आत्मघाती हो सकती है।
नई दिल्ली:

टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनके समूह की रणनीति का खुलासा नहीं किया जा सकता क्योंकि यह पारदर्शिता आत्मघाती हो सकती है।

वह शमीम काजमी को टीम अन्ना से बाहर का रास्ता दिखाए जाने पर टिप्पणी दे रहे थे। काजमी ने कथिततौर पर समूह की कोर समिति की बैठक की गुपचुप तरीके से रिकॉर्डिग कर ली थी।

केजरीवाल ने यहां अरुणोदय प्रकाश द्वारा संग्रहित निबंध संग्रह 'आंदोलन' के लोकार्पण के अवसर पर बुधवार को कहा, "हमारे खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा है और हम अपनी रणनीतियों का पहले से खुलासा नहीं कर सकते क्योंकि पारदर्शिता हमारे लिए आत्मघाती साबित हो सकती है।"

टीम अन्ना विरोधियों द्वारा काजमी के कृत्य को स्टिंग ऑपरेशन करार देने पर केजरीवाल ने कहा, "यह सब कुछ पूर्वनियोजित था। काजमी को कार्यवाही रिकॉर्ड करनी थी और यह बात मीडिया में लानी थी और मेरे व मनीष सिसोदिया (टीम अन्ना के एक और सदस्य) के खिलाफ बोलना था जबकि हमारा उनके निष्कासन से कोई लेना-देना नहीं है।"

उन्होंने बताया कि काजमी के मोबाइल में रिकॉर्डिग्स पाए जाने के बाद उन्हें कुछ दिनों के लिए इंडिया अगेंस्ट करप्शन छोड़ देने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने मीडिया में कहा कि उन्हें निष्कासित किया गया है। काजमी ने मीडिया से कहा था कि वह यह समूह इसलिए छोड़ रहे हैं क्योंकि पूरे आंदोलन का राजनीतिकरण हो चुका है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि वह जनलोकपाल विधेयक को अपना विधेयक माने और उसकी सकारात्मक आलोचना करे। इस अवसर पर मौजूद उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री बी.सी. खंडूरी ने कहा कि देश को भ्रष्टाचार की बीमारी से जरूर लड़ना चाहिए।