चार घंटे तक भारी बारिश में खड़े रहकर ड्यूटी करता रहा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, फिर मिला सरप्राइज, देखें Video

बारिश हो या धूप, जब ड्यूटी आपको बुलाती है तो आप रुक नहीं सकते. तमिलनाडु के तूतीकोरिन के एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी, जिले की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक पर ट्रैफिक मैनेज करने के लिए लगभग चार घंटे तक भारी बारिश के बीच खड़े रहे.

चार घंटे तक भारी बारिश में खड़े रहकर ड्यूटी करता रहा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, फिर मिला सरप्राइज, देखें Video

ट्रैफिक पुलिसकर्मी चार घंटे तक भारी बारिश में खड़ा रहा.

चेन्नई :

बारिश हो या धूप, जब ड्यूटी आपको बुलाती है तो आप रुक नहीं सकते. तमिलनाडु के तूतीकोरिन के एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी, जिले की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक पर ट्रैफिक मैनेज करने के लिए लगभग चार घंटे तक भारी बारिश के बीच खड़े रहे. अपनी इस दृढ़ता के लिए ट्रैफिकपुलिसकर्मी की बहुत प्रशंसा की जा रही है. अपनी ड्यूटी निभाते हुए कॉन्स्टेबल मुथुराज के एक वीडियो ने इंटरनेट पर कई लोगों के दिल जीते हैं.

राज्य की राजधानी चेन्नई से लगभग 600 किलोमीटर दूर, दक्षिणी शहर के व्यस्त VVD जंक्शन पर यातायात की आवाजाही बाधित न हो इसके लिए सोमवार को वे भारी बारिश में लगभग चार घंटे तक खड़े रहे. लगभग एक मिनट की लंबी क्लिप में उन्हें जंक्शन पर रेनकोट में खड़ा देखा जा सकता है.

पुलिस अधीक्षक एस जयकुमार वीडियो देखने के बाद हैरान हुए. उन्होंने मौके पर पहुंचकर ट्रैफिक पुलिसकर्मी को उपहार देकर सम्मानित किया. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने NDTV को बताया, "मैं उस कठिन परिस्थिति में पुलिसकर्मी के कर्तव्य की भावना के प्रति सम्मान व्यक्त करना चाहता था."

34 वर्षीय कॉन्स्टेबल एस जयकुमार के इस सम्मान से बहुत खुश हुए. मुथुराज ने कहा, "मैं बहुत खुश और गौरवान्वित हूं कि उन्होंने मुझे मौके पर सम्मानित करने के लिए समय निकाला. सामान्य तौर पर पुलिसकर्मियों को एसपी कार्यालय में ही सम्मानित किया जाता है. मैं अपने रिजर्व पुलिस इंस्पेक्टर को भी धन्यवाद कहना चाहूंगा जो खुद एक प्रेरणा हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब उनसे पूछा गया कि उन्हे ऐसा करने के लिए किस चीज ने प्रेरित किया तो उन्होंने कहा: "यह मेरा काम है. मैं विशेष रूप से टू व्हीलर सवारों के बारे में चिंतित था. ट्रैफिक सिग्नलों पर इंतजार करने पर वे पूरी तरह से भीग जाते हैं. इसलिए मैंने सिग्नल बंद कर दिया था और मैन्युअल रूप से काम किया. इससे उनके लिए थोड़ा आसान हो गया. ” पुलिसकर्मी की पत्नी शिवरंजनी ने वीडियो को देखकर कहा: "मुझे उन पर बहुत गर्व है. वह हमेशा अपने काम में परफेक्ट हैं." दंपति की एक बेटी और एक बेटा है.