Top 5 News : सेना में बड़े बदलाव की तैयारी, RBI की महत्वपूर्ण बोर्ड बैठक आज

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को नया नारा देकर एक बार फिर राम मंदिर निर्माण की मांग की है.

Top 5 News : सेना में बड़े बदलाव की तैयारी, RBI की महत्वपूर्ण बोर्ड बैठक आज

आज होने वाली आरबीआई की बोर्ड बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हैं.

नई दिल्ली :

भारतीय सेना में बड़े बदलाव की योजना पर काम चल रहा है. अगर योजना के अनुरुप काम होता है तो अगले दो साल में भारतीय सेना के अंदर ब्रिगेडियर और मेजर जनरल के रैंकों का विलय हो सकता है. यह एक कदम है जो सेना बल को पुनर्गठित करने के लिए सबसे व्यापक योजनाओं का हिस्सा है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को नया नारा देकर एक बार फिर राम मंदिर निर्माण की मांग की है. ठाकरे ने अपने 24 और 25 नवंबर के अयोध्या दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में महाराष्ट्र के बाहर से भी पार्टी नेता शामिल हुए थे. ​भारतीय रिजर्व बैंक के बोर्ड की एक अहम बैठक आज होने वाली है. यह बैठक ऐसे मौके पर हो रही है, जब ऐसी रिपोर्ट्स आ रही हैं कि सरकार ने देश के केंद्रीय बैंक की कड़ी निगरानी को सक्षम बनाने के लिए नियमों में बदलाव का प्रस्ताव दिया है. वहीं, 2 शख़्स तड़के 4 बजे रूप नगर इलाके के एक मेडिकल स्टोर में चोरी के इरादे से घुसे. बताया जा रहा है कि जैसे ही उन्होंने मेडिकल स्टोर का शटर तोड़ा वैसे ही सिक्योरिटी अलार्म बज गया. भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर विधायक एवं हिन्दूवादी नेता ज्ञानदेव आहूजा  (Gyan Dev Ahuja) ने रविवार को भाजपा से त्यागपत्र दे दिया और जयपुर के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की.


1 - सेना में बड़े बदलाव की योजना, ब्रिगेडियर और मेजर जनरल के पद और वेतन हो सकते हैं एक समान

सेना में बड़े बदलाव की योजना,  ब्रिगेडियर और मेजर जनरल के पद और वेतन हो सकते हैं एक समान

भारतीय सेना में बड़े बदलाव की योजना पर काम चल रहा है. अगर योजना के अनुरुप काम होता है तो अगले दो साल में भारतीय सेना के अंदर ब्रिगेडियर और मेजर जनरल के रैंकों का विलय हो सकता है. 

2 - 2019 लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना का नया नारा: हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर, फिर सरकार 

2019 लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना का नया नारा: हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर, फिर सरकार

 शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को नया नारा देकर एक बार फिर राम मंदिर निर्माण की मांग की है. ठाकरे ने अपने 24 और 25 नवंबर के अयोध्या दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की.  

3 - क्या खत्म होगा सरकार और RBI के बीच तनाव? रिजर्व बैंक बोर्ड की अहम बैठक आज, 10 खास बातें

क्या खत्म होगा सरकार और RBI के बीच तनाव? रिजर्व बैंक बोर्ड की अहम बैठक आज, 10 खास बातें

भारतीय रिजर्व बैंक के बोर्ड की एक अहम बैठक आज होने वाली है. यह बैठक ऐसे मौके पर हो रही है, जब ऐसी रिपोर्ट्स आ रही हैं कि सरकार ने देश के केंद्रीय बैंक की कड़ी निगरानी को सक्षम बनाने के लिए नियमों में बदलाव का प्रस्ताव दिया है. 

4 - मेडिकल स्टोर में घुसे चोर, पीछे-पीछे पहुंच गई दिल्ली पुलिस, फिर तन गई रिवाल्वर, देखें- Video 

मेडिकल स्टोर में घुसे चोर, पीछे-पीछे पहुंच गई दिल्ली पुलिस, फिर तन गई रिवाल्वर, देखें- Video

2 शख़्स तड़के 4 बजे रूप नगर इलाके के एक मेडिकल स्टोर में चोरी के इरादे से घुसे. बताया जा रहा है कि जैसे ही उन्होंने मेडिकल स्टोर का शटर तोड़ा वैसे ही सिक्योरिटी अलार्म बज गया. 

5 - टिकट न मिलने से नाराज ज्ञानदेव आहूजा ने बीजेपी छोड़ी, विवादों से रहा पुराना नाता

टिकट न मिलने से नाराज ज्ञानदेव आहूजा ने बीजेपी छोड़ी, विवादों से रहा पुराना नाता

हिन्दूवादी नेता ज्ञानदेव आहूजा  (Gyan Dev Ahuja) ने रविवार को भाजपा से त्यागपत्र दे दिया और जयपुर के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com