पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शुक्रवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शुक्रवार की 10 बड़ी खबरें

एंबुलेंस नहीं होने की वजह से शव को कंधे पर उठाकर ले जाया गया

नई दिल्ली:

अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

ओडिशा फिर शर्मसार, लाश पर चढ़ कमर तोड़ी, फिर गठरी बना ढोया
ओडिशा में पत्नी का शव कंधे पर डाले दाना माझी की तस्वीर अभी धुंधलाई भी नहीं है कि राज्य के बालासोर से एक और दर्दनाक मंज़र सामने आया है. बालासोर के सोरो इलाके के एक स्वास्थ्य केंद्र में स्वीपर एक लाश के ऊपर खड़ा होकर अपने पैरों से उसकी हड्डियां तोड़ता है, ताकि लाश को छोटा करके उसकी गठरी बनाई जा सके. इसके बाद दो कर्मचारी इस सिमटी लाश को कपड़े और प्लास्टिक से लपेटकर बांस की लकड़ी पर लटकाते हैं और अपने कंधे पर उठा लेते हैं.

सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री ने कहा, सामाजिक क्षेत्र में बुरी तरह पिछड़ा है भारत
दिल्ली के विज्ञान भवन के एक कार्यक्रम में सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री ने भारत सरकार को जैसे आईना दिखा दिया. प्रधानमंत्री मोदी सहित सभी बड़े मंत्रियों के बीच उन्होंने कहा कि भारत सामाजिक क्षेत्र में बहुत बुरी तरह पिछड़ा है और अगले 20 साल में भी चीन की बराबरी नहीं कर पाएगा.

पीएम मोदी ने अगले तीन ओलिंपिक के लिए कार्यबल के गठन की घोषणा की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मंत्रिपरिषद की बैठक में घोषणा की कि 2020, 2024 और 2028 में होने वाले अगले तीन ओलिंपिक खेलों के लिए भारतीय खिलाड़ियों के प्रभावी प्रतिनिधित्व के उद्देश्य से विस्तृत कार्य योजना बनाने के लिए कार्यबल का गठन किया जाएगा.

सुच्चा सिंह को AAP ने पंजाब में पार्टी के संयोजक पद से हटाया
सुच्चा सिंह छोटेपुर को आम आदमी पार्टी ने पंजाब के संयोजक पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है साथ ही उनका मामला दो सदस्यीय अनुशासन समिति को भेज दिया है जो सभी पक्ष सुनकर अपना फैसला सुनाएगी. इस समिति में जरनैल सिंह और जसबीर होंगे.

महिलाओं को मिली हाजी अली के मजार पर जाने की इजाजत
हाजी अली दरगाह के भीतरी भाग तक महिलाओं को जाने की इजाज़त मिल गई है.बॉम्बे हाइकोर्ट ने 2012 से महिलाओं के जाने पर लगी पाबंदी को असंवैधानिक बताते हुए हटा लिया है.

आपके फोन नंबर फेसबुक से शेयर करने जा रही है WhatsApp
मैसेंजिंग सेवा व्हाट्सएप ने अपनी वैश्विक निजता नीति में बदलाव किया है जिसके तहत वह अब अपने उपयोगकर्ताओं के फोन नंबर अपनी पैतृक कंपनी फेसबुक को उपलब्ध कराएगी. व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

कश्मीर घाटी में कारोबार को करारी चपत
कश्मीर में अशांति से घाटी की अर्थव्यवस्था को 6,400 रपए का भारी-भरकम नुकसान हुआ है जबकि कर्फ्यू और अलगावादियों द्वारा बुलाई गई हड़ताल के कारण कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

क्रिकेट के लिए खास बाजार है अमेरिका : धोनी
भारत के सीमित ओवरों के क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अमेरिका की सरजमीं पर शनिवार को होने वाले भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि अमेरिका क्रिकेट के लिए 'विशेष' बाजार है और ऐसा कोई कारण नहीं कि यह खेल यहां सफल नहीं हो सके.

शाहिद कपूर बने पापा, मीरा राजपूत ने दिया बच्ची को जन्म
बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर के घर नन्ही परी आई है. उनकी पत्नी मीरा राजपूत ने बेटी को जन्म दिया है. शाहिद ने ट्वीट किया, 'वह आ गई है और हमारे पास खुशी का इजहार करने के लिए शब्द नहीं हैं. शुभकामनाओं के लिए आप सभी का धन्यवाद.’

दुनिया के टॉप 10 कमाऊ अभिनेताओं में शाहरुख और अक्षय
फोर्ब्स पत्रिका ने ‘वर्ल्ड्स हाइएस्ट पेड एक्टर्स 2016’ की 20 अभिनेताओं की अपनी सूची में बॉलीवुड के शाहरूख खान, अमिताभ बच्चन, सलमान खान और अक्षय कुमार को शामिल किया है. इस सूची में पहलवान से अभिनेता बने ड्वेन जॉनसन शीर्ष पर हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com