टोक्यो ओलंपिक : दो एथलीट ओलंपिक विलेज में कोरोना पॉजिटिव पाए गए, अधिकारियों ने बताया

शनिवार को भी एक शख्स को कोविड संक्रमित पाए जाने के बाद खेल आयोजन और ओलंपिक विलेज से दूर कर दिया गया था. हालांकि, वह शख्स खिलाड़ी नहीं था. बता दें कि 5 दिन बाद यहां खेलों के शुभारंभ में हजारों एथलीट और अधिकारी मौजूद रहेंगे. इतनी कड़ी निगरानी के बीच संक्रमित के मिलने से हड़कंप मच गया है.

टोक्यो ओलंपिक : दो एथलीट ओलंपिक विलेज में कोरोना पॉजिटिव पाए गए, अधिकारियों ने बताया

टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का शुभारंभ होने जा रहा है.

जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के शुरू होने से पांच दिन पहले ही दो एथलीट ओलंपिक विलेज (Olympic Village) में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ओलंपिक आयोजन समिति के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है. शनिवार को भी एक शख्स को कोविड संक्रमित पाए जाने के बाद खेल आयोजन और ओलंपिक विलेज से दूर कर दिया गया था. हालांकि, वह शख्स खिलाड़ी नहीं था.

बता दें कि 5 दिन बाद यहां खेलों के शुभारंभ में हजारों एथलीट और अधिकारी मौजूद रहेंगे. इतनी कड़ी निगरानी के बीच संक्रमित के मिलने से हड़कंप मच गया है. इस बीच टोक्यो में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. इससे चिंता बढ़ गई है.

कोरोना वायरस महामारी के चलते ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था. बता दें कि ओलंपिक आयोजकों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कड़े इंतजाम किए हैं. बावजूद इसके वहां संक्रमित मिलने से हड़कंप है.

इस बीच, भारत से एथलीटों का पहला जत्था कल टोक्यों के लिए रवाना हो गया. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले आठ खेलों के भारतीय खिलाड़ियों एवं सहयोगी सदस्यों को शनिवार शाम को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर औपचारिक विदाई दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खिलाड़ियों के पहले जत्थे को विदाई देने के लिए ठाकुर के साथ खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रमाणिक, भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के महानिदेशक संदीप प्रधान और भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा एवं महासचिव राजीव मेहता के साथ अन्य अधिकारी शामिल थे. यहां से रवाना हुए भारतीय दल में कुल 88 सदस्य हैं, जिसमें 54 खिलाड़ियों के अलावा सहयोगी सदस्य और आईओए के प्रतिनिधि भी शामिल हैं.