विज्ञापन
This Article is From Aug 05, 2021

Tokyo Olympics: हॉकी टीम का स्‍पांसर है ओडिशा, सीएम नवीन पटनायक ने दी मनप्रीत ब्रिगेड को बधाई, कहा-हम 16 अगस्‍त को..

भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीम, दोनों का ही स्‍पांसर ओडिशा राज्‍य है. इस लिहाज देश में हॉकी को फिर ऊंचाई देने में ओडिशा और यहां के सीएम नवीन पटनायकके योगदान को नहीं भुलाया जा सकता.

Tokyo Olympics: हॉकी टीम का स्‍पांसर है ओडिशा, सीएम नवीन पटनायक ने दी मनप्रीत ब्रिगेड को बधाई, कहा-हम 16 अगस्‍त को..
Tokyo Olympics: ओडिशा के सीएम Naveen Patnaik ने ब्रांज मेडल जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई दी
नई दिल्ली:

Tokyo Olympics: टोक्‍यो ओलिंपिक खेलों (Tokyo Olympics 2020) में भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Mens Hockey Team) ने ब्रांज मेडल जीतकर देश को झूमने का मौका उपलब्‍ध कराया है. भारतीय टीम ने आज सुबह खेले गए मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराया और वर्ष 1980 के बाद पहली बार ओलिंपिक की पुरुष हॉकी में मेडल जीतने की उपलब्धि को हासिल किया.वर्ष 1980 में मॉस्‍को में हुए ओलिंपिक में भारतीय टीम ने गोल्‍ड मेडल जीता था और उसके बाद का हॉकी में ओलिंपिक मेडल का 'सूखा' अब टोक्‍यो में जाकर खत्‍म हुआ है. टीम की इस बड़ी उपलब्धि पर देशभर में जश्‍न मनाया जा रहा है आतिशबाजी करके मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) के जांबाजों को कारनामे को सराहा जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कप्‍तान मनप्रीत सिंह, टीम के प्‍लेयर्स और कोच से फोन पर बात की और उन्‍हें बधाई दी. भारत की पुरुष और महिला हॉकी, दोनों का ही स्‍पांसर ओडिशा राज्‍य है. इस लिहाज देश में हॉकी को फिर ऊंचाई देने में ओडिशा (Odisha) और यहां के सीएम नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) के योगदान को नहीं भुलाया जा सकता.

हॉकी टीम की जीत पर सीएम पटनायक ने भी प्‍लेयर्स को फोन किया और जीत की शुभकामनाएं दीं. देश का झंडा बुलंद करने के लिए उन्‍होंने टीम की सराहना की. नवीन पटनायक ने हॉकी टीम की सफलता पर ट्वीट भी किया है, जिसमें लिखा है- ब्रिलियंट इन ब्‍लू..शानदार जीत और हमें 41 साल के बाद ओलिंपिक मेडल दिलाने पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई. यह ऐतिहासिक जीत खिलाडि़यों की पीढ़ी को प्रेरित करे. भविष्‍य के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

प्‍लेयर्स से बात करते हुए नवीन पटनायक ने कहा- नमस्‍कार..हॉकी टीम को बहुत बहुत बधाई. पूरा देश और ओडिशा बेहद उत्‍साहित है. हम सब आपके साथ हैं और आपको बधाई देते हैं. हम भारतीय टीम की 16 अगस्‍त को अगवानी करने को लेकर बेहद उतावले हैं. आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. वीडियो में देखा जा सकता कि मुख्‍यमंत्री ने हाथ जोड़कर और फिर हाथ हिलाकर टीम का अभिवादन किया और इस दौरान प्‍लेयर्स 'नवीन बाबू' के प्रति सम्‍मान जताते हुए खड़े हो गए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com