अच्छे रिश्ते बनाने के लिए ही लाहौर गया था : अमेरिकी अखबार से पीएम नरेंद्र मोदी

अच्छे रिश्ते बनाने के लिए ही लाहौर गया था : अमेरिकी अखबार से पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल को एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के बारे में बातचीत की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्ते बनाने के लिए ही वह लाहौर गए थे। आतंकवाद के मुद्दे पर बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय है। हम आतंकवाद से समझौता नहीं कर सकते और न ही उनसे समझौता करना चाहिए।

इस साल जीएसटी बिल पास होने की उम्मीद
पीएम मोदी ने कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए उन्होंने कदम तो उठाए, लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है। इस साल जीएसटी बिल पास होने की उम्मीद भी उन्होंने जताई। भूमि अधिग्रहण के मामले में उन्होंने बताया कि केंद्र के स्तर पर क़ानून में संशोधन के दिन खत्म हो गए हैं। अब बदलाव के लिए राज्य सरकारों को पहल करनी होगी। अर्थव्यवस्था में विदेशी निवेश में नए रास्ते खोले गए हैं।

भ्रष्टाचार पर लगाम के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं
भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि इस पर लगाम के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं और मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने की कोशिश भी की गई। साथ ही व्यापार करना आसान भी बनाया गया। उन्होंने बताया कि धार सिर्फ उद्योगों के हित में नहीं होना चाहिए, धार मज़दूरों के हित में भी होनी चाहिए।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com