यह ख़बर 04 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

संचालन कारणों को लेकर नौसेना के दो जहाजों को समुद्र में वापस बुलाया गया

कोलकाता:

रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा है कि यहां खिदिरपुर गोदी में सात नवंबर तक पर्यटकों के देखने के लिए रखे गए नौसेना के दो जंगी जहाजों को संचालन कारणों को लेकर आज समुद्र में वापस बुलाया लिया गया। हालांकि, इन कारणों का खुलासा नहीं किया गया है।

शहर में और खासतौर पर बंदरगाह इलाके में आतंकवादी हमले की संभावना के बारे में कोलकाता पुलिस को केंद्रीय खुफिया एजेंसियों द्वारा भेजे गए अलर्ट के मद्देनजर जंगी जहाज आईएनएस खुखरी और आईएनएस सुमित्रा को वापस बुला लिया गया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अलर्ट को लेकर जहाजांे को वापस बुलाया गया है, रक्षा सीआरपीओ ग्रुप कैप्टन टीके सिंघा ने कहा, ‘नहीं, इसका आतंकवादी अलर्ट से कोई लेना देना नहीं है। जहाजों को वापस बुलाया जाना पूरी तरह से संचालन कारणों को लेकर है।’’ यहां जारी किए गए एक रक्षा प्रेस बयान में कहा गया है कि दो जंगी जहाजों को शीघ्रता से वापस बुलाए जाने से संक्षिप्त नोटिस पर भारतीय जंगी जहाजों के कार्रवाई के लिए तैयार होने की मुस्तैदी जाहिर हुई है ,जिन्हें कल ही खिदिरपुर में लगाया गया था। पूर्वी नौसेना कमान मुख्यालय के संचालन आदेश पर आज ये दोनों जंगी जहाज अज्ञात कारणों से समुद्र में वापस बुलाए जाने के कुछ घंटों के अंदर ही नौवहन के लिए तैयार थे। बयान के मुताबिक जंगी जहाज को शुक्रवार तक यहां रहना था ताकि लोग बुधवार एवं बृहस्पतिवार को जहाज पर जा सकें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले दिन में कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘हमें केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से यह सूचना मिली है कि कोलकाता में, खासतौर पर बंदरगाह इलाके में आतंकवादी हमला हो सकता है। हमने बंदरगाह इलाके में सुरक्षा सख्त कर दी है और पूरा शहर सुरक्षा आवरण में है।’’