यह ख़बर 02 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कोई दूसरा शिवसेना प्रमुख नहीं होगा : उद्धव ठाकरे

खास बातें

  • शिवसेना प्रमुख की उपाधि लेने से इनकार करते हुए पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस पद से उनके दिवंगत पिता बाल ठाकरे को हटाया नहीं जा सकता।
मुंबई:

शिवसेना प्रमुख की उपाधि लेने से इनकार करते हुए पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस पद से उनके दिवंगत पिता बाल ठाकरे को हटाया नहीं जा सकता।

पार्टी के मुखपत्र 'सामना' को दिए साक्षात्कार में उद्धव ने कहा, दूसरा कोई शिवसेना प्रमुख नहीं होगा। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि वह 'शिवसेना प्रमुख' की जगह नहीं लेंगे, क्योंकि यह जगह हमेशा ही उनके दिवंगत पिता बाल ठाकरे की रहेगी।

उन्होंने कहा कि बाल ठाकरे हमेशा ही 'शिवसेना प्रमुख' और 'हिन्दूहृदय सम्राट' रहेंगे। ये उपाधियां सिर्फ उनके ही व्यक्तित्व के लिए सही हैं। बाल ठाकरे का 17 नवंबर को निधन हो गया था। उद्धव ने हालांकि औपचारिक रूप से शिवसेना प्रमुख का पद स्वीकार करने से मना कर दिया, लेकिन पार्टी ने निर्णय करने के सभी अधिकार उन्हें सौंप दिए हैं। अब तक ये अधिकार बाल ठाकरे के पास थे।

पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा, शिवसेना नेताओं की शनिवार को एक अहम बैठक हुई, जिसमें तय किया गया कि बाला साहेब के पास जो अधिकार थे, वे उद्धव को दे दिए जाएं। उन्होंने कहा कि बाला साहेब का सपना पूरा करने के लिए उद्धव के नेतृत्व में पार्टी एकजुट रहेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैठक ठाकरे परिवार के बांद्रा उपनगर स्थित आवास 'मातोश्री' की दूसरी मंजिल पर हुई, जहां बाल ठाकरे रहते थे। राउत ने कहा, बैठक के दौरान बहुत ही भावनात्मक माहौल था। इस बैठक में राउत, लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष मनोहर जोशी, सुधीर जोशी, लीलाधर डाके, सुभाष देसाई, रामदास कदम और गजानन कीर्तीकर भी मौजूद थे।