पढ़ाई का था दबाव, घर छोड़ गयी किशोरी महाराष्ट्र के ऑटोचालक की समझदारी से फिर मां-बाप से मिली

दिल्ली (Delhi) की यह 14 वर्षीय किशोरी अपने परिजनों के पढ़ाई को लेकर दबाव बनाने के कारण घर छोड़ कर महाराष्ट्र पहुँच गयी थी.

पढ़ाई का था दबाव, घर छोड़ गयी किशोरी महाराष्ट्र के ऑटोचालक की समझदारी से फिर मां-बाप से मिली

ऑटो रिक्शा चालक की सतर्कता और समझदारी के लिए उसे सम्मानित किया गया.

पालघर:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मानिकपुर  में एक ऑटोरिक्शा चालक (Auto Rikshaw Driver) की समझदारी से घर से चली गयी दिल्ली की एक लड़की उसके अभिभावकों को दोबारा मिल गयी. दिल्ली (Delhi) की यह 14 वर्षीय किशोरी अपने परिजनों के पढ़ाई को लेकर दबाव बनाने के कारण घर छोड़ कर महाराष्ट्र पहुँच गयी थी. मानिकपुर के बसई रेलवे स्टेशन के बाहर यह रिक्शा चालक जब सवारी का इन्तजार कर रहा था तो उससे इस लड़की ने यह कहते हुए कि वह अकेली है और उस इलाके में रहने के लिए कमरे के बारे में पूछा तो चालक को कुछ शक हुआ. उसने उसका पहचान पत्र देखा और पुलिस को सूचना दे दी.

मानिकपुर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक भाऊसाहेब के अहीर ने रविवार को बताया कि  शनिवार सुबह ऑटो रिक्शा चालक राजू करवड़े (35) यहां वसई स्टेशन के बाहर यात्रियों का इंतजार कर रहा था, तभी एक लड़की उसके पास पहुंची और पूछा कि क्या उसे इलाके में रहने के लिए कमरा मिल सकता है.

61 साल के बुजुर्ग से शादी के लिए 16 साल की नाबालिग की तस्करी के आरोप में नौ गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदेह होने पर चालक ने किशोरी का पहचान पत्र देखा और उसके बारे में पूछताछ की. किशोरी ने ऑटो रिक्शा चालक को बताया कि वह नई दिल्ली की रहने वाली है और यहां अकेली आई है. ऑटो रिक्शा चालक ने तुरंत यातायात पुलिस के एक अधिकारी को इसकी सूचना दी और फिर लड़की को मानिकपुर पुलिस थाने ले गया. किशोरी ने पुलिस को बताया कि वह नई दिल्ली के पुष्प विहार की रहने वाली है और शुक्रवार को घर से भाग गई थी क्योंकि उसकी मां उस पर पढ़ाई पर ध्यान देने का दबाव बना रही थी.

मुंबई के ऑटो ड्राइवर ने पोती की पढ़ाई के लिए बेच दिया घर, तो दान में मिले 24 लाख रुपए

पालघर पुलिस ने दिल्ली के साकेत थाने से संपर्क किया, जहां लड़की के माता-पिता ने पहले ही अपहरण के आरोप में मामला दर्ज कराया था. बाद में पुलिस ने लड़की के माता-पिता को उसके ठिकाने की जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद लड़की के माता-पिता विमान से वसई पहुंचे जहां शनिवार देर शाम वे अपनी बेटी से मिल पाये. ऑटो रिक्शा चालक की सतर्कता और समझदारी के लिए उसे सम्मानित किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)