कॉल सेंटर घोटाला : जांच में सामने आयी दुबई कड़ी, पुलिस कर रही है जांच

कॉल सेंटर घोटाला : जांच में सामने आयी दुबई कड़ी, पुलिस कर रही है जांच

पुलिस ने 400 'अनधिकृत' कॉल सेंटर का खाका बनाया है

ठाणे:

कॉल सेंटर घोटाले की जांच कर रही पुलिस ने शनिवार को कहा कि उसके सामने एक दुबई कड़ी आयी है और उसे शक है कि अवैध रूप से अर्जित धनराशि अमीरात के रियल इस्टेट में लगायी गई हो सकती है. इस घोटाले में अमेरिकी नागरिकों से कथित तौर पर लाखों डॉलर की धोखाधड़ी की गई.

पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह ने कहा कि अवैध संचालन की जटिलता और घोटाले के व्यापक दायरे को देखते हुए अमेरिका के गृह सुरक्षा और आईआरएस अधिकारियों के जल्द ही भारत आकर स्थानीय पुलिस से सम्पर्क करने की संभावना है.

अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी एफबीआई के एक अधिकारी ने शुक्रवार को ठाणे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की थी और घोटाले के बारे में दोनों पक्षों की ओर से एकत्रित सूचना का अदान-प्रदान किया. इस घोटाले का खुलासा इस महीने के शुरू में हुआ था.

पुलिस आयुक्त ने कहा, 'मामले की जांच के दौरान दुबई कोण उजागर हुआ. यद्यपि फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता कि इसमें हवाला या और कुछ शामिल है. दुबई कोण रियल इस्टेट, कार या यहां तक महंगे परिधान के रूप में हो सकता है. हालांकि फिलहाल कुछ भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता.'

उन्होंने कहा, 'यदि यह पाया जाता है कि अपराध से अर्जित धनराशि किसी तरह की सम्पत्ति में लगायी गई, तो संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.' परमवीर सिंह ने कहा कि पुलिस ने 400 ऐसे 'अनधिकृत' कॉल सेंटर का खाका बनाया है जो ठाणे और मुंबई के आसपास के अलावा गुड़गांव, दिल्ली और नोएडा से संचालित हो रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com