मुठभेड़ में ढेर आतंकवादी का होगा DNA टेस्‍ट, पुलवामा हमले में शामिल होने का संदेह: पुलिस

अनंतनाग मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक की डीएनए जांच कराई जाएगी क्योंकि उसकी तस्वीर 2019 के पुलवामा आत्मघाती हमले में शामिल अंतिम जीवित बचे आतंकवादी की तस्वीर से मिलती-जुलती है. 

मुठभेड़ में ढेर आतंकवादी का होगा DNA टेस्‍ट, पुलवामा हमले में शामिल होने का संदेह: पुलिस

पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकी की तस्वीर जैश के कमांडर समीर डार से मेल खाती है. (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार (Kashmir IGP Vijay Kumar) ने शनिवार को कहा कि अनंतनाग मुठभेड़ (Anantnag Encounter) में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक की डीएनए जांच (DNA Test) कराई जाएगी क्योंकि उसकी तस्वीर 2019 के पुलवामा आत्मघाती हमले (Pulwama Attack) में शामिल अंतिम जीवित बचे आतंकवादी की तस्वीर से मिलती-जुलती है. उल्लेखनीय है कि पुलवामा आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए थे. कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी की तस्वीर जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर समीर डार से मेल खाती है. 

पुलिस महानिरीक्षक ने ट्विटर पर कहा, “अनंतनाग मुठभेड़ में 30 दिसंबर को मारे गए आतंकवादियों में से एक की तस्वीर जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर समीर डार से मेल खाती है जो लेथपुरा, पुलवामा आतंकवादी हमले में शामिल अंतिम जीवित आतंकवादी था. डीएनए जांच कराई जाएगी.”

जम्‍मू कश्‍मीर: परिसीमन आयोग के खिलाफ मार्च से पहले ही तीन मुख्‍यमंत्रियों सहित PAGD नेता नजरबंद

पुलिस ने कहा था कि बृहस्पतिवार को दक्षिण कश्मीर जिले के नौगाम दूरू इलाके में हुई मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकवादी मारे गए और मुठभेड़ स्थल से उनके शव बरामद कर लिए गए. 

माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़, 12 की मौत, 14 घायल: PM मोदी ने जताया शोक, मुआवजे का ऐलान

उस समय पुलिस ने मारे गए आतंकवादियों की पहचान सुल्तान उर्फ रईस उर्फ माविया (एक विदेशी आतंकवादी), दुदवांगन कापरान निवासी निसार अहमद खांडे और नाथीपुरा दूरू निवासी अल्ताफ अहमद शाह के रूप में की थी. 

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि शाह और सुल्तान एक अन्य आतंकवादी सुहैल राठर के साथ जेवान, श्रीनगर में एक हमले में शामिल थे जिसमें तीन पुलिसकर्मी मारे गए थे और 11 अन्य घायल हो गए थे. राठर शनिवार को पंटाह चौक पर एक अलग मुठभेड़ में मारा गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जम्‍मू कश्‍मीर: श्रीनगर के बाहरी इलाके में 3 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने 36 घंटे में मारे 9 आतंकी