तेलंगाना : भारी बारिश के बाद हैदराबाद के कई इलाकों में बाढ़, हेलीकॉप्टर तैनात 

Telangana Rains: राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के लिए कहा है.

तेलंगाना : भारी बारिश के बाद हैदराबाद के कई इलाकों में बाढ़, हेलीकॉप्टर तैनात 

तेलंगाना के ग्रामीण क्षेत्रों में भारी बारिश और बाढ़ का कहर

हैदराबाद :

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) और ग्रामीण क्षेत्रों के कई इलाके भारी बारिश (Heavy Rain) और बाढ़ (Floods) से जूझ रहे हैं. पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश की वजह से हैदाराबाद और ग्रामीण क्षेत्र के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिन बारिश जारी रहने का अनुमान है. तेलगांना (Telangana) के कई इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया गया है. हैदराबाद में 600 से अधिक इमारतों को असुरक्षित घोषित किया गया है. 

राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के लिए कहा है. नाले और नदियों की धारा अपने स्तर से ऊपर चल रही है. कई जगहों पर ओवरफ्लो की स्थिति हो गई है. राज्य के जयशंकर भूपालपल्ली जिले में 12 किसानों को हेलीकॉप्टरों की मदद से निकाला गया है. बचाव और राहत कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) को तैनात किया गया है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, "मुख्यमंत्री ने बारिश और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की है और मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और मंत्रियों से बात की है. साथ ही हैदराबाद में दो कंट्रोल रूम बनाने का आदेश दिया है. उन्होंने मंत्रियों को कलेक्टरों और पुलिस अधिकारियों से नियमित आधार पर तालमेल स्थापित करने का निर्देश दिया है." 

एक अधिकारी ने कहा, "वारंगल और भूपालपल्ली जिलों में निचले इलाके और करीब 500 घर बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. एक हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है."

भाषा की खबर के मुताबिक, तेलंगाना में जयशंकर-भूपालपल्ली जिले में शनिवार को भारी बारिश के बाद एक नदी में आई बाढ़ के कारण फंसे 10 किसानों को दो हेलीकॉप्टरों की मदद से बचाया गया. आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, जिले के कुंदनपल्ली गांव के किसान कृषि कार्यों के लिए खेतों में गए थे और बाढ़ आने के बाद वे वहां पानी में फंस गए. 

विज्ञप्ति में कहा बताया गया कि इस बारे में पता चलने के बाद, पंचायत राज मंत्री दयाकर राव और टीआरएस विधायक गंद्र वेंकट रमन रेड्डी ने राज्य के नगर प्रशासन मंत्री के टी रामाराव से बात की जिन्होंने निर्देश दिया कि बचाव के उपाय तुरंत किए जाएं. दयाकर राव और विधायक ने बचाव के प्रयास के संबंध में जिलाधिकारी और पुलिस अधिकारियों से बात की. दो हेलीकॉप्टरों की मदद से सभी 10 किसानों को बचा लिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(एजेंसियों के इनपुट के साथ)