यह ख़बर 09 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सोनीपत : नकल नहीं करने दी तो शिक्षक की जान ले ली

खास बातें

  • हरियाणा के सोनीपत कस्बे में एक ईमानदार शिक्षक को 12वीं की बोर्ड परीक्षा में एक छात्र को नकल नहीं करने देने पर अपनी जान गंवानी पड़ी।
सोनीपत:

हरियाणा के सोनीपत कस्बे में एक ईमानदार शिक्षक को 12वीं की बोर्ड परीक्षा में एक छात्र को नकल नहीं करने देने पर अपनी जान गंवानी पड़ी।

यहां के रामजस स्कूल में हिंदी के शिक्षक राकेश को दो युवकों विक्रम और हरिओम ने शुक्रवार को अपनी तेज रफ्तार कार से कुचल दिया। शिक्षक राकेश उस समय स्कूल से घर लौट रहे थे। पुलिस के मुताबिक, दोनों युवक पहले ही धमकी दे चुके थे कि यदि उनके दोस्तों को नकल नहीं करने दी गई तो वे शिक्षक की जान ले लेंगे।

गंभीर रूप से घायल शिक्षक को उनके परिवार के सदस्य यहां के एक अस्पताल ले गए और वहां से उन्हें इलाज के लिए नई दिल्ली ले गए जहां रविवार को उनकी मौत हो गई।

शिक्षक के परिवार का कहना है कि दोनों आरोपी युवकों ने दोस्तों को नकल करने से रोकने पर जान से मारने की धमकी दी थी। चूंकि शिक्षक राकेश ने नकल नहीं करने दी, इसलिए आरोपियों ने कथित तौर कार से कुचलकर उनकी जान ले ली।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। एक आरोपी विक्रम को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि हरिओम अब तक फरार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

थाना के अधिकारी सुरिंदर कुमार ने कहा, "हमने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।"