उत्तर प्रदेश में महागठबंधन के लिए चल रही है बातचीत : जेडीयू प्रमुख शरद यादव

उत्तर प्रदेश में महागठबंधन के लिए चल रही है बातचीत : जेडीयू प्रमुख शरद यादव

शरद यादव की फाइल तस्वीर

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के साथ गठबंधन करने का स्पष्ट संकेत देते हुए जेडीयू के अध्यक्ष शरद यादव ने रविवार को कहा कि फरवरी में राज्य की तीन विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में उनकी पार्टी आरएलडी के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में भी महागठबंधन बनाने के लिए बातचीत चल रही है।

पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद शरद यादव ने संवाददाताओं को बताया, 'हमारी पार्टी 13 फरवरी को बीकापुर, मुजफ्फरनगर और देवबंद विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में आरएलडी के उम्मीदवारों को समर्थन देगी।' उत्तर प्रदेश में बिहार की तर्ज पर महागठबंधन बनाने की संभावनाओं के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, 'इस दिशा में विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ बातचीत चल रही है...बहरहाल अभी इस संबंध में अभी कुछ खास बताने को नहीं है।'

गौरतलब है कि आरएलडी के प्रमुख अजीत सिंह की कुछ दिन पहले जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव के साथ बैठक हुई थी, जिसमें दोनों नेताओं ने बीजेपी के खिलाफ एक बड़ा गठबंधन बनाने की विस्तृत रूपरेखा पर भी चर्चा की थी। राज्य के दोनों बड़े दलों - सपा और बसपा ने किसी भी गठबंधन में शामिल होने की संभावना को पहले ही खारिज कर दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महागठबंधन में समाजवादी पार्टी को शामिल किए जाने की संभावना पर शरद ने कहा, हमने तो उन्हें (सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव) को महागठबंधन का नेता बनाया था.. वे ही महागठबंधन से बाहर चले गए। बिहार चुनाव के लिए बने जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था और बीजेपी को करारी शिकस्त दी थी।