चापलूसों का हो रहा है रजिस्ट्रेशन, मुलायम सिंह के लिए मांगेंगे दुआ

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं पर चापलूसी छोड़ देने का मुलायम की नसीहत का कोई असर नहीं हुआ है। पार्टी के कुछ नेताओं ने ऐलान किया है कि वे मुलायम और आजम खान की तरक्की के लिए 11 बसों में जनता को भरकर उनसे एक सूफी संत की मजार पर दुआ करवाएंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।

इनका दावा है कि देश में मुलायम की बराबरी सिर्फ सुभाष चंद्र बोस ही कर सकते हैं। अभी बीते 23 मार्च को ही समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को खरी-खरी सुनाते हुए कहा था, जब मैंने नई पार्टी बनाई थी, तब चापलूसों की भरमार नहीं थी, अब चापलूस इतने हैं कि कितने चापलूसों को निकालोगे?

पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव ने भी कहा था, ये चापलूसी करना बंद कर दीजिए...मैं सबको देख रहा हूं कि कौन क्या कर रहा है? चापलूसी पर डांट पड़े अभी हफ्ता भर ही हुआ था कि इन्होंने चापलूसी का एक और रिकॉर्ड कायम कर दिया। ऐलान किया कि 11 बसों में जनता को भर के देवा की सूफी मजार पर ले जाएंगे, जिनसे मुलायम और आजम की तरक्की के लिए दुआ करवाएंगे। इसका प्रचार इसलिए कर रहे हैं कि नेता जी को पता चल जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मजार पर दुआ के लिए जाने के वास्ते रजिस्ट्रेशन जरूरी है। इसके लिए फॉर्म बांटे जा रहे हैं। दुआ के ख्वाहिशमंद हर शख्स को फॉर्म में अपना नाम, उम्र, पता और मोबाइल नंबर लिखना होगा, लेकिन दुआ करने सिर्फ वही जा सकेंगे, जो या तो गरीब हैं या फिर अपाहिज। दौलतमंद दुआ का इरादा छोड़ दें। अब चूंकि यह डिजिटल युग है, लिहाजा एसएमएस से भी रजिस्ट्रेशन खोल दिया गया है। देवा में हाजी वारिस अली शाह की मजार पर हर साल लाखों लोग आते हैं। आज भी यहां अकीदतमंदों का हुजूम है। मुल्क के कोने-कोने से लोग आए हैं। किसी की मन्नत पूरी हुई तो कोई मन्नत मांगने आया, लेकिन इनमें से कोई मन्नत मांगने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नहीं आया है।