यह ख़बर 22 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आखिर भारत को मिल ही गया फसीह मोहम्मद

खास बातें

  • सऊदी अरब से संदिग्ध मोहम्मद फसीह को भारत लाया गया है। फसीह पर दिल्ली की जामा मस्जिद और चिन्नास्वामी स्टेडियम में धमाकों का आरोप है।
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। सऊदी अरब से संदिग्ध मोहम्मद फसीह को भारत लाया गया है। फसीह पर दिल्ली की जामा मस्जिद और चिन्नास्वामी स्टेडियम में धमाकों का आरोप है। आतंकवादी अबु जिंदाल के बाद इसे दिल्ली पुलिस की एक और बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

उधर, फसीह का परिवार लम्बे समय से सकते में है। दरभंगा के समेला गांव में फसीह के घर के बाहर सन्नाटा पसरा है।
उसका नाम गांव के करीब एक दर्जन ऐसे लोगों में शामिल हो गया है, जिन पर दहशत का दाग है। सऊदी अरब में लापता फसीह के लिए इंसाफ मांगते-मांगते जब उसके परिवारवालों को पता चला कि उस पर आतंकवादी होने का शक है तब वे भी हैरान रह गए।

इसी साल मई में फसीह को सऊदी अरब में पकड़ा गया है। सीबीआई के कहने पर इंटरपोल उसके खिलाफ रेडकॉर्नर नोटिस जारी कर चुका था। दिल्ली की जामा मस्जिद और चिन्नास्वामी स्टेडियम धमाकों के अलावा औरंगाबाद में मिले विस्फोटकों के मामले में भी वह आरोपी है। सुरक्षा एजेंसियों को भरोसा है कि अब फसीह को भारत लाना ज्यादा मुश्किल नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

27 सितंबर 1983 को पैदा हुए फसीह ने शुरुआती पढ़ाई दरभंगा में की। फिर 10वीं अलीगढ़ से करने के बाद वापस दरभंगा आकर 12वीं पास की। इसके बाद वह कर्नाटक गया और उसके बाद एमटैक किया। फसीह के पिता एक डॉक्टर रह चुके हैं। परिवारवालों का कहना है कि वह पिछले पांच साल से सऊदी अरब में इरम नाम की कंपनी में काम कर रहा था।