यह ख़बर 16 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय सेना से जुड़ी सूचनाएं पहुंचाने वाला आईएसआई एजेंट मेरठ में गिरफ्तार

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में आज पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट को गिरफ्तार कर लिया गया।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) मुकुल गोयल ने बताया कि प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने आईएसआई के एजेंट आसिफ अली को दिल्ली गेट इलाके के भाटवाड़ तिराहे से गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक करीब 52 वर्षीय अली भारतीय सेना की जासूसी करके आईएसआई को महत्वपूर्ण सूचनाएं देता था। उसने पाकिस्तान में ही शादी की थी और दो बच्चों का पिता यह शख्स अपने परिवार से मिलने के बहाने अक्सर पाकिस्तान आता-जाता था। इसी दौरान वह आईएसआई के संपर्क में आया था।

गोयल ने बताया कि अली के कब्जे से भारतीय सेना के महत्वपूर्ण दस्तावेज, एक पाकिस्तानी तथा दो भारतीय बैंकों के एटीएम कार्ड, दो-दो पासबुक और चेकबुक, पाकिस्तान के बैंक अल हबीब का आठ हजार रुपये का चेक, तीन मोबाइल फोन, दो डेटाकार्ड, छह सिमकार्ड, पासपोर्ट तथा मिनी लैपटाप की रसीद बरामद की गई है। यह रसीद उस लैपटॉप की है, जिसे झांसी के बबीना कैंट में एक फौजी के बेटे को खरीदकर दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि अली ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसकी सात-आठ साल पहले जाहिद नामक आईएसआई के अधिकारी से मुलाकात हुई थी, तभी से वह भारतीय सेना के बारे में सूचनाएं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को पहुंचा रहा है।