राज्यसभा में सिब्बल बोले- भूल गए साइकिल पर बैठकर घर जाने को मजबूर हुए मजदूर, सुशील मोदी ने दिया ये जवाब

Budget Session: बजट सत्र के दौरान राज्यसभा में कपिल सिब्बल और सुशील मोदी के गहमाहमी होती दिखाई दी. कांग्रेस सांसद ने बजट स्पीच को लेकर सवाल उठाए तो इसका जवाब बीजेपी नेता सुशील मोदी ने दिया.

राज्यसभा में सिब्बल बोले- भूल गए साइकिल पर बैठकर घर जाने को मजबूर हुए मजदूर, सुशील मोदी ने दिया ये जवाब

यह कहना गलत है कि बजट में रोजगार के लिए कुछ नहीं है: सुशील मोदी

नई दिल्ली:

Budget Session: बजट सत्र के दौरान राज्यसभा में कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) और सुशील मोदी (Sushil Modi) के गहमाहमी होती दिखाई दी. कांग्रेस सांसद ने बजट स्पीच को लेकर सवाल उठाए तो इसका जवाब बीजेपी नेता सुशील मोदी ने दिया. बुधवार को राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान कपिल सिब्बल ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बेरोजगारी स्तर में हुई बढ़ोतरी पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि लोगों के पास रोजगार नहीं है लेकिन आपने तो बेरोजगारी का जिक्र भी नहीं किया. अपने बजट स्पीच (Budget Speech) में? लोग पैदल चलकर साइकिल पर बैठकर दूर अपने घर जाने को मजबूर हुए, और आपने उनको भुला दिया?

Read Also: PM नरेंद्र मोदी के 'आंदोलनजीवी' वाले कमेंट पर राहुल गांधी ने इस अंदाज में ली चुटकी...

इसके जवाब में सुशील मोदी ने कहा कि हमारा बजट रोजगार पैदा करने वाला बजट है, गरीबी दूर करने वाला बजट है. यह बजट भारत को आत्मनिर्भर बनाने वाला बजट है. अगर कैपिटल एक्सपेंडिचर अर्थव्यवस्था में बढ़ाई जाएगी तो रोजगार के बड़े स्तर पर नए अवसर पैदा होंगे. यह कहना गलत है कि बजट में रोजगार के लिए कुछ नहीं है. 

Read Also: PM मोदी ने संसद में बताई नए FDI की फुल फॉर्म, बोले- भारत को इससे जरूर बचना होगा 

बताते चलें कि बजट 2021 को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने है. जहां बीजेपी और सहयोगी दल इस बजट पर अपनी पीठ थपाथपा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस इसको लेकर सवाल उठा रही है. राज्यसभा में बजट सत्र के दौरान इसकी एक झलक देखने को मिली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: गुलाम नबी आजाद को सच्चा दोस्त बताकर राज्यसभा में भावुक हुए पीएम मोदी