यह ख़बर 11 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'एक मुस्लिम को सोनिया ही बना सकती हैं खुफिया ब्यूरो प्रमुख'

खास बातें

  • एक मुस्लिम को देश के खुफिया ब्यूरो का निदेशक सोनिया गांधी ही बना सकती हैं। यह कहना है देश के गृह मंत्री सुशील शिंदे का। गुजरात के वडोदरा में गृह मंत्री ने यह बयान दिया।
वडोदरा:

एक मुस्लिम को देश के खुफिया ब्यूरो का निदेशक सोनिया गांधी ही बना सकती हैं। यह कहना है देश के गृह मंत्री सुशील शिंदे का। गुजरात के वडोदरा में गृह मंत्री ने यह बयान दिया।

देश के अगले खुफिया ब्यूरो निदेशक को लेकर चर्चा का दौर थम नहीं रहा है। इस बात पर लोगों को पहले से ही ताज्जुब था कि 1977 के इस IPS अफ़सर ने कैसे छलांग लगा कर अपने चार वरिष्ठ अफ़सरों को पीछे छोड़ दिया। लेकिन ख़ुद देश के गृह मंत्री जब यह कहें तो विवाद खड़ा होना लाज़मी है।

शिंदे का यह बयान वडोदरा में उस वक़्त आया जब पहले से ही वहां चुनाव के मद्देनज़र माहौल गरमाया हुआ है और कांग्रेस मोदी के गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश कर रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुशील कुमार शिंदे पहले बयान के बाद संभलने की लाख कोशिश करें... लेकिन राजनीतिक मुनाफ़े−नुक़सान से अलग अगर इसे महज़ एक प्रशासनिक रूप से देखा जाए तो इसे एक अफ़सर की क़ाबिलियत पर सवाल उठाने की नज़र से भी देखा जा सकता है जो बहुत ही बेजा बात है।