यह ख़बर 07 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सूर्यनेल्ली गैंगरेप मामला : केरल विधानसभा की कार्यवाही फिर स्थगित

खास बातें

  • राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन के खिलाफ आरोपों की पुन: जांच की मांग कर रही महिला विधायकों के खिलाफ पुलिस की कथित ज्यादती को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही गुरुवार को दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।
तिरुवनंतपुरम:

सूर्यनेल्ली सामूहिक बलात्कार मामले में राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन के खिलाफ आरोपों की पुन: जांच की मांग कर रही महिला विधायकों के खिलाफ पुलिस की कथित ज्यादती को लेकर माकपा नीत विपक्षी एलडीएफ के हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही गुरुवार को दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने हालांकि घोषणा की कि सरकार माकपा विधायकों ईएस बिजिमोल और गीता गोपी के खिलाफ बुधवार को पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की न्यायिक जांच कराने के लिए तैयार है। लेकिन विपक्ष के नेता वीएस अच्युतानंदन ने 'मनमानी' करने वाले पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित किए जाने की मांग की।

चांडी ने एडीजीपी की रिपोर्ट और घटना के वीडियो दृश्यों को उद्धृत करते हुए कहा कि हालांकि पुलिस अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए कुछ नहीं पाया गया, लेकिन घटना की गंभीरता को देखते हुए सरकार न्यायिक जांच के लिए तैयार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शून्यकाल में तीखी बहस के बाद विपक्षी सदस्यों ने सरकार की बात को नारे लगाते हुए खारिज कर दिया और महिला विधायकों के साथ आसन के समक्ष आ गए। चार महिला विधायक विधानसभा अध्यक्ष के आसन के समीप पहुंचकर 'हमें न्याय और सुरक्षा चाहिए' के नारे लगाने लगीं। विधानसभा अध्यक्ष जी कार्तिकेयन ने हंगामे की वजह से बैठक पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी।