विज्ञापन
This Article is From Feb 17, 2019

तो इस वजह से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे सुपरस्टार रजनीकांत

रजनीकांत ने तमिलनाडु की जनता से कहा है कि वह उस पार्टी को अपना वोट दें जो उनके (लोगों के) हिसाब से राज्य में जल संकट का स्थायी हल निकाल सकती है.

तो इस वजह से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे सुपरस्टार रजनीकांत
रजनीकांत नहीं लड़ेंगे चुनाव
चेन्नई:

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने रविवार को इसकी औपचारिक घोषणा की. रजनीकांत ने कहा कि वह चुनाव के दौरान किसी भी पार्टी को समर्थन भी नहीं करेंगे. बता दें कि रजनीकांत ने कुछ महीने पहले ही अपनी अलग राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा की थी. उन्होंने अपनी पार्टी का नाम रजनी मक्कल मंड्रम रखा था. चुनाव न लड़ने के अपने फैसले को लेकर अभिनेता रजनीकांत ने तमिलनाडु की जनता से कहा है कि वह उस पार्टी को अपना वोट दें जो उनके (लोगों के) हिसाब से राज्य में जल संकट का स्थायी हल निकाल सकती है. उन्होंने कहा कि मैं आगामी संसदीय चुनाव नहीं लड़ रहा हूं. हमारा लक्ष्य विधानसभा चुनाव है. उन्होंने कहा कि मैं किसी का समर्थन नहीं कर रहा हूं और कोई भी राजनीतिक प्रचार के मकसद से मेरी तस्वीर या संगठन का झंडा इस्तेमाल नहीं करें. अभिनेता ने एक बयान में कहा कि रजीनी मक्कल मंड्रम आगामी संसदीय चुनाव में किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं कर रही है.

राजनीति के मैदान में उतरने से पहले सुपरस्टार रजनीकांत से मिले कमल हासन

सूत्रों ने बताया कि अभिनेता ने अपने संगठन के जिला सचिवों से यहां अपने आवास में संक्षिप्त बातचीत की. सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीर में अभिनेता सफेद कुर्ता पहने हुए हैं और जिला सचिवों से बातचीत कर रहे हैं. बाद में वह एक समूह तस्वीर में भी उनके साथ दिखे. राजनीकांत ने 31 दिसंबर 2017 को राजनीति में आने का एलान किया था. गौरतलब है कि  साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत ने कहा था कि उनकी इच्छा तमिलनाडु में राजनैतिक क्रांति लाने की है. उन्होंने कहा था कि तमिलनाडु एक ‘ऐतिहासिक' राज्य है, जिसने कई बड़े बदलाव लाए हैं. अभिनेता ने कहा कि अगर अभी बदलाव किये गए तो भावी पीढ़ी बेहतर जीवन जिएगी. 

एक कार्यक्रम में रजनीकांत और कमल हासन साथ दिखे, तमिलनाडु में चर्चा

उन्होंने कहा था कि तमिलनाडु बेहद ऐतिहासिक स्थान है. चाहे गांधीजी का अपना सामान्य पहनावा छोड़कर धोती अपनना हो या कुछ और सब कुछ यहां से शुरू हुआ था. मीडिया को यहां चार मिनट के अनौपचारिक संबोधन में उन्होंने कहा, ‘मेरी यहां से एक राजनैतिक क्रांति शुरू करने की इच्छा है.' उन्होंने राजनीति में आने की घोषणा करने के दो दिन बाद यह बात कही. 

पार्टी बनाने की घोषणा के बाद कार्यकर्ता जुटाने के लिए रजनीकांत ने शुरू किया वेब पेज

उन्होंने कहा था कि इस पहल में सबकी जिम्मेदारी है. यह स्वतंत्रता के लिये संघर्ष की तरह है. उन्होंने मौजूदा संघर्ष को ‘लोकतांत्रिक संघर्ष' बताया. रजनीकांत ने कहा था कि वह मीडिया से बातचीत करने से संकोच करते हैं और विरले संवाददाताओं से बातचीत करते हैं. उन्होंने मुस्कराते हुए कहा था कि वह मीडिया से निपटने को लेकर आश्वस्त नहीं थे. 

हालांकि, उन्होंने पत्रकारों को भरोसा दिलाया कि वह पार्टी से संबंधित काम हो जाने के बाद उन्हें संबोधित करेंगे. रजनीकांत ने कहा था कि उन्होंने दो महीने के लिये कर्नाटक में एक अखबार में प्रूफरीडर के तौर पर काम किया था. कुछ लोगों द्वारा ‘आध्यात्मिक राजनीति' की ‘सांप्रदायिक राजनीति' के तौर पर व्याख्या किये जाने पर रजनीकांत ने इससे पहले संवाददाताओं से अपने आवास पर कहा था कि उनका आशय ऐसी राजनीति से था जो सच्चाई और ईमानदारी पर आधारित हो और जाति, मजहब और धर्म की राजनीति से मुक्त हो. 

अमिताभ बच्चन से कमल हासन तक, रजनीकांत के राजनीति में प्रवेश का सितारों ने किया स्वागत

हालांकि, उन्होंने यह बताने से इंकार कर दिया कि वह कब अपनी प्रस्तावित पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न की घोषणा करेंगे. संवाददाताओं द्वारा इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मैं खुद नहीं जानता हूं' यह पूछे जाने पर कि क्या वह लोगों से मिलेंगे तो उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इसका पता चलेगा. (इनपुट भाषा से) 

VIDEO: राजनीति में रजनीकांत ने रखा कदम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी में कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
तो इस वजह से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे सुपरस्टार रजनीकांत
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com