जम्मू में आया तेज आंधी-तूफान, कई इलाकों में उखड़े पेड़, ट्रैफिक जाम

Delhi को लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि शहर में 7 जुलाई तक मानसून की कोई संभावना नहीं है.

जम्मू में आया तेज आंधी-तूफान, कई इलाकों में उखड़े पेड़, ट्रैफिक जाम

Jammu में छिटपुट बारिश भी देखने को मिली

नई दिल्ली:

जम्मू (Jammu Duststorm) में शुक्रवार रात तेज आंधी और तूफान का कहर दखने को मिला. इससे कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए. गवर्नमेंट हास्पिटल के पास भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला. जहां तेज आंधी के बाद चारदीवारी गिर गई और पेड़ गिर गया. हालांकि स्कूल-कॉलेज बंद होने से कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. वहीं दिल्ली के कई इलाकों में शुक्रवार को बरसात से पिछले कई दिनों से लू झेल रहे शहरवासियों को कुछ राहत मिली. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि शहर में 7 जुलाई तक मानसून की कोई संभावना नहीं है.

शुक्रवार शाम को मौसम में अचानक बदलाव हुआ और तेज गति से हवाएं चलने लगी तथा कुछ क्षेत्रों में बारिश भी हुई. दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ स्थानों में भी बारिश हुई.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली गुरुवार को अधिकतम तापमान 43.1 डिग्री दर्ज किया गया था, जो 2012 के बाद जुलाई में दर्ज किया गया सर्वाधिक तापमान था. शहर में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 25 प्रतिशत रहा. मौसम विभाग के मुताबिक "अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ में मध्यम से तेज आंधी के साथ-साथ बादल छाए रहने के साथ बिजली गिरने की संभावना है.