यह ख़बर 31 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

शत्रुघ्न सिन्हा को यशवंत का सुझाव, उमा का ताना

खास बातें

  • बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा के नीतीश की तारीफ करने के एक दिन बाद पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने 'बिहारी बाबू' को हिदायत दी है कि इस तरह के बयान से बचें।
नई दिल्ली/ हजारीबाग:

बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा के नीतीश की तारीफ करने के एक दिन बाद पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने 'बिहारी बाबू' को हिदायत दी है कि इस तरह के बयान से बचें।

मंगलवार को ही शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि नीतीश कुमार में पीएम बनने लायक सभी गुण हैं और वह पद संभालने के लिए पूर तरह सक्षम हैं।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि ऐसे समय जब पार्टी के जेडीयू के साथ संबंध निम्नतम स्तर पर हैं, तब 'बिहारी बाबू' इस प्रकार के बयान से बचना चाहिए।

वहीं, पार्टी नेता सीपी ठाकुर ने कहा कि शत्रुघ्न के ऐसे बयान से पार्टी को नुकसान हो रहा है। उन्होंने इसे अनुशासनहीनता बताते हुए कहा कि पार्टी कार्रवाई करेगी।

उमा ने सवालों के जवाब में कहा, ‘‘शत्रुघ्न सिन्हा इतना ज्यादा ‘शूट’ करते हैं कि उनकी ओर से की जाने वाली प्रशंसा या आलोचना का कोई महत्व नहीं बचा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘शत्रुघ्न और दिग्विजय सिंह को सबसे बड़ा दंड देना यह होगा कि उनकी बातों पर प्रतिक्रिया ही नहीं की जाए।’’

भाजपा के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, ‘‘पार्टी यह जरूर चाहती है कि उसका हर नेता अनुशासन में रहे और उसे जो कुछ कहना है पार्टी के मंच पर ही कहे।’’

नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री मैटीरियल बताने की सिन्हा की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि संविधान कहता है कि जो लोकसभा में 272 सांसद जुटा लेगा वह प्रधानमंत्री बन जाएगा और ‘‘शत्रुघ्न सिन्हा जिस पार्टी में हैं केवल उसी में यह संख्या जुटाने का दम है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा और आईएएनएस से भी)