चीनी सैनिकों के साथ सीमा पर हुई झड़प पर सेना का बयान, कहा- लंबे समय बाद हुई ऐसी घटना

सीमा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के साथ हुई झ़ड़प को लेकर सेना की तरफ से बयान जारी किया गया है. जिसके मुताबिक इस तरह की छोटी-मोटी घटनाएं सीमाओं पर होती रहती हैं.

चीनी सैनिकों के साथ सीमा पर हुई झड़प पर सेना का बयान, कहा- लंबे समय बाद हुई ऐसी घटना

झड़प में दोनों तरफ के सैनिकों को मामूली चोटें आई हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सीमा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के साथ हुई झ़ड़प को लेकर सेना की तरफ से बयान जारी किया गया है. जिसके मुताबिक इस तरह की छोटी-मोटी घटनाएं सीमाओं पर होती रहती हैं. झड़प में दोनों तरफ के सैनिकों को मामूली चोटें आई हैं, ऐसे मुद्दों को प्रोटोकॉल के तहत परस्पर सहमति के साथ हल कर लिया जाता है. सेना के ईस्टर्न कमांडेंड की तरफ से नाकुला झड़प को लेकर बयान जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि इस तरह घटनाएं काफी समय बाद हुई हैं.


बता दें कि उत्तरी सिक्किम के नाकु ला सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी. इस घटना में सात चीनी सैनिक जबकि 4 भारतीय सैनिक घायल हुए थे. बाउंड्री विवाद नहीं सुलझने की वजह से यहां आए दिनों तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है. पहले भी कई बार ऐसा तनाव देखने को मिला है, जिसे बातचीत के जरिए सुलझाया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको बता दें कि 2017 में सिक्किम-भूटान-तिब्बत सीमा पर डोकलाम में भी दोनों देशों के बीच काफी दिनों तक तनातनी रही थी. और 73 दिनों एक दूसरे के सामने टिके रहने के बाद सैनिक वहां से हटे थे