यह ख़बर 26 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया, राहुल गांधी को अदालत में पेश होने का समन

सोनिया गांधी और राहुल गांधी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़ी वित्तीय अनियमितता के एक मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गुरुवार को समन जारी किया। यह समाचार पत्र कुछ साल पहले बंद हो गया था। मोतीलाल वोरा और सैम पित्रोदा को भी समन जारी किया गया है।

महानगर दंडाधिकारी गोमती मानोचा ने समन जारी करते हुए कहा, मुझे सभी आरोपियों के खिलाफ प्रथम दृष्टया सबूत मिले हैं। अदालत उन्हें 7 अगस्त से पहले पेश होने का आदेश देती है। सोनिया और राहुल के साथ पांच अन्य के नाम भी समन जारी किया गया है।

यह समन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुब्रमण्यम स्वामी की निजी शिकायत पर जारी किया गया है। नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र की स्थापना 1938 में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने की थी। यह 2008 में बंद हो गया था।

दरअसल सुब्रमण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड अखबार के मामले में केस दर्ज कराकर यह आरोप लगाया था कि यंग इंडियन नाम की एक निजी कंपनी ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड को सिर्फ 90 करोड़ रुपये में खरीद लिया, जबकि खरीदी गई संपत्ति करीब 5000 करोड़ की थी। स्वामी ने आरोप लगाया कि यंग इंडिया को संपत्ति खरीदने का पैसा कांग्रेस पार्टी से मिला।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि यह एक साल पुरानी शिकायत है। सुब्रमण्यम स्वामी कांग्रेस की निंदा करने के लिए जाने जाते हैं, उनके द्वारा लगाए गए आरोप में कोई सच्चाई नहीं है।

(इनपुट एजेंसी से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com