यह ख़बर 22 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली गैंग रेप मामले में सोनिया ने की पीएम से बात

खास बातें

  • राजधानी दिल्ली में 23 वर्षीय छात्रा के साथ एक चलती बस में हुए सामूहिक बलात्कार की जघन्य घटना को लेकर बढ़ते विरोध के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से बातकर इस मामले में फौरन कार्रवाई किए जाने की मांग की।
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में 23 वर्षीय छात्रा के साथ एक चलती बस में हुए सामूहिक बलात्कार की जघन्य घटना को लेकर बढ़ते विरोध के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से बातकर इस मामले में फौरन कार्रवाई किए जाने की मांग की।

सोनिया गांधी प्रधानमंत्री से यह भी चाहती थी कि वह गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को यह निर्देश दें कि पीड़ित लड़की की हिफाजत के लिए उपयुक्त कदम उठाया जाए जिसका दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस घटना को लेकर बढ़ते असंतोष के बीच समझा जाता है कि सोनिया ने प्रधानमंत्री के साथ टेलीफोन पर हुई इस बातचीत में तत्काल प्रभाव से कार्रवाई किए जाने पर जोर दिया। इस बातचीत से पहले सोनिया ने 18 दिसम्बर को गृह मंत्री शिंदे और दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को सख्त लहजे में दो पत्र लिखे थे। सोनिया उसी दिन पीड़िता का हाल जानने के लिए सफदरजंग अस्पताल भी गई थीं।

शिंदे को लिखे पत्र में सोनिया ने कहा कि यह हमारे लिए शर्म की बात है कि एक युवती का राजधानी में चलती बस में बलात्कार हुआ और उसे बस से फेंक दिया गया। उन्होंने सख्त से सख्त संभव उपाय किए जाने पर जोर दिया था ताकि भविष्य में इस तरह की नृशंस घटना की पुनरावृति न हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोनिया ने शीला को लिखे पत्र में कहा था कि इस तरह की हिंसा और अपराध की न सिर्फ निंदा किए जाने की जरूरत है बल्कि संगठित रूप से मुकाबला करने की यह मांग करता है।