यह ख़बर 29 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया ने लिया 'प्यारी बेटी' को इंसाफ दिलाने का संकल्प

खास बातें

  • सोनिया ने कहा, आज हर भारतीय को कष्ट है, क्योंकि उन्होंने अपनी प्यारी बेटी, आंखों का तारा बहन, 23 साल की एक युवती खो दी, जिसका आशाओं, सपनों और वादों से भरा जीवन आगे पड़ा था।
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वचन दिया कि देश की 'प्यारी बेटी' को न्याय मिलेगा और लड़ाई व्यर्थ नहीं जाएगी, क्योंकि बलात्कारियों को जल्द कड़ी से कड़ी सजा सुनिश्चित की जाएगी।

सोनिया ने कहा, आज हर भारतीय को कष्ट है, क्योंकि उन्होंने अपनी प्यारी बेटी, आंखों का तारा बहन, 23 साल की एक युवती खो दी, जिसका आशाओं, सपनों और वादों से भरा जीवन आगे पड़ा था। हम हृदय से उसके माता-पिता, परिवार के साथ हैं। पूरा देश उनकी पीड़ा का साझेदार है।

इस त्रासदीपूर्ण घटना को लेकर शांति और अमन कायम रखने की अपील करते हुए सोनिया ने कहा कि आज हम संकल्प करते हैं कि उसे न्याय मिलेगा और उसकी लड़ाई व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि यह त्रासदी हमें अपने देश की सभी महिलाओं की सुरक्षा के लिए पूरी शक्ति और हमारे कानूनों और प्रशासन की सभी शक्तियों से लड़ाई लड़ने के इरादे को मजबूत करती है। इससे यह भी सुनिश्चित होगा कि ऐसे काम करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिले।

सोनिया ने कहा कि इससे उन व्यापक शर्मनाक सामाजिक नजरियों और मनोवृत्तियों से लड़ाई की हमारी प्रतिबद्धता मजबूत होती है, जो पुरुषों को महिलाओं और लड़कियों के साथ इतनी बेदर्दी से बलात्कार और छेड़छाड़ की अनुमति देता है। इस त्रासदी को लेकर आज देशभर में गुस्सा फूटा और लोग सड़कों पर उतर आए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोनिया ने कहा कि आप जिन लोगों ने अपने गुस्से का इजहार सार्वजनिक रूप से किया है, जो लोग उस लड़की के समर्थन में उतरे, मैं सभी को आश्वासन देना चाहती हूं कि आपकी आवाज सुनी गई है। उन्होंने कहा कि एक महिला और मां होने के नाते मुझे पता है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। मैं आपसे अपील करती हूं कि शांति बनाए रखें और महिलाओं के खिलाफ हिंसा से लड़ाई के सामूहिक इरादे को मजबूत करने में मदद करें।