यह ख़बर 26 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जासूसी मामला : जांच आयोग के फैसले की दिग्विजय सिंह ने की सराहना

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने गुजरात में एक युवती की जासूसी किए जाने के मामले की जांच के लिए आयोग गठित करने के केन्द्रीय मंत्रिमंडल के फैसले का आज स्वागत किया और उम्मीद जताई कि जांच आयोग जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंप देगा।

कांग्रेस नेता की यह राय थी कि यह और पहले होना चाहिए था। उन्होंने साथ ही गुजरात में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा मामले की जांच के लिए गठित दो सदस्यीय जांच आयोग को भी खारिज किया।

उन्होंने कहा, मैं केन्द्र सरकार को बधाई देता हूं। यह और पहले होना चाहिए था, क्योंकि इसमें भारतीय टेलीग्राफ कानून और सूचना प्रोद्योगिकी कानून का उल्लंघन हुआ है। इस मामले में जिम्मेदारी तय होनी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के कथित इशारे पर गुजरात में एक महिला की जासूसी किए जाने के मामले की पड़ताल के लिए केन्द्र द्वारा आज जांच आयोग नियुक्त करने के फैसले के तुरंत बाद सिंह ने संवाददाताओं से कहा, मैं आश्वस्त हूं कि जांच आयोग जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। यह पूछे जाने पर कि आखिर इस जांच आयोग की जरूरत क्यों पड़ी, जबकि राज्य सरकार ने पहले ही एक जांच आयोग गठित की है कांग्रेस नेता ने कहा कि यह उसी तरह है जैसे कोई अभियुक्त जांच गठित करे।