मेरठ : कांशीराम शहरी गरीब आवासीय योजना के एक मकान में आग, छह मरे

मेरठ:

मेरठ के थाना खरखोदा इलाके में बने कांशीराम शहरी गरीब आवासीय योजना के एक मकान में आज सुबह 5 से 6 बजे के बीच में आग लग गई जिससे इस घर में रहने वाले परवेज का परिवार और रिश्तेदार जल गए। परवेज की पत्नी शाजिया (23) और 3 बच्चे इस घटना में जिन्दा जलकर मर गए है।

परवेज की साली रेशमा और उसका एक बच्चा भी इस आग की चपेट में आने से जलकर मरे हैं। खुद परवेज (25) और उसकी साली की एक बेटी लगभग 100% जली हालत में अस्पताल में भर्ती है। दोनों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

आग का रूप इतना भयानक था कि जब तक पानी की गाड़ी मौके पर पहुंची सब जलकर ख़ाक हो चुका था। इस मकान का एक एक समान जल गया। इस आग की लपटे तीन मंजिला इमारत की ऊपरी मंजिल तक पहुंची। ऊपर के मकानों के दरवाजे भी जल गए मगर गनीमत रही कि वक्त रहते ऊपर के मकान खाली करा लिए गए इसलिए उनके निवासी सकुशल रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूं तो ये मकान कमरुनिशा नाम की महिला के नाम आवंटित है मगर इसमें परवेज का परिवार किराए पर रहता था। परवेज अलग अलग कामों में मजदूरी करके अपना परिवार पालता था लेकिन पडोसी बताते हैं कि वो डीजल पेट्रोल का अवैध धंधा भी करता था। आग लगने के कारण तो जांच के बाद सामने आएंगे लेकिन पड़ोसियों को आशंका है कि घर में रखा डीजल या पेट्रोल जैसे फ्यूल ने आग पकड़ ली और इतना विकराल रूप लिया।