यूपी : अब स्‍वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बोल, शीला दीक्षित को बताया 'खारिज सामान'

यूपी : अब स्‍वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बोल, शीला दीक्षित को बताया 'खारिज सामान'

वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित (फाइल फोटो)

खास बातें

  • नये विवाद को जन्‍म दे सकता है पूर्व बीएसपी नेता का यह बयान
  • कहा-जो नेता दिल्‍ली में हार चुका, उसे कांग्रेस यूपी में लेकर आई
  • यह बताता है कि कांग्रेस की यूपी में स्थिति क्‍या है
लखनऊ:

उत्तरप्रदेश के एक और राजनेता ने विवादित बयान दिया है. यूपी के शीर्ष नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित को 'दिल्‍ली से आया खारिज माल बताया है'. मौर्य के इस बयान से राज्‍य में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नया विवाद खड़ा हो सकता है.

विधायक और मायावती की पार्टी बीएसपी के पूर्व नेता स्‍वामी प्रसाद  पत्रकारों से चुनाव में कांग्रेस की संभावनाओं और शीला दीक्षित को इस पार्टी की ओर से सीएम पद का चेहरा बनाए जाने के बारे में बात कर रहे थे. उन्‍होंने कहा कि, कांग्रेस ने युवाओं की ओर रुख नहीं किया. दिल्‍ली से खारिज किए गए माल को लाकर इसे यूपी में पेश किया है. इससे साबित होता है कि कांग्रेस पार्टी के पास यहां नेता नहीं हैं. पिछड़े वर्ग के प्रभावशाली नेता मौर्य ने कहा, 'जो नेता दिल्‍ली में पहले ही हार चुका हो, उसे यहां लाना दिखाता है कि कांग्रेस की यूपी में स्थिति क्‍या है.'

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पिछले माह 78 वर्षीय शीला को यूपी को लेकर 'नई भूमिका' सौंपी थी तो वे इसे लेकर अनिच्‍छुक दिखी थीं. शीला तीन बार दिल्‍ली की सीएम रह चुकी हैं.  इससे पहले बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह भी बीएसपी सुप्रीमो को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं। इस बयान के बाद बीजेपी ने दयाशंकर को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com