विज्ञापन
This Article is From Oct 15, 2018

राम मंदिर पर शशि थरूर के बयान को लेकर BJP का हमला, कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए कही यह बात...

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने यह कहकर एक विवाद को हवा दे दी कि कोई भी अच्छा हिंदू यह नहीं चाहेगा कि किसी धार्मिक स्थल को गिराकर राम मंदिर बने.

राम मंदिर पर शशि थरूर के बयान को लेकर BJP का हमला, कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए कही यह बात...
कांग्रेस पार्टी ने शशि थरूर के बयान से किया किनारा.
चेन्नई/नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने यह कहकर एक विवाद को हवा दे दी कि कोई भी अच्छा हिंदू यह नहीं चाहेगा कि किसी धार्मिक स्थल को गिराकर राम मंदिर बने. भाजपा ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कांग्रेस एवं उसके प्रमुख राहुल गांधी को 'हिंदू विरोधी' बताया. तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने चेन्नई में रविवार को एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा, 'ज्यादातर हिंदू मानते हैं कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है, लेकिन मेरा यह भी मानना है कि कोई अच्छा हिंदू ऐसी जगह पर राममंदिर का निर्माण नहीं चाहेगा जहां किसी और के पूजा स्थल को तोड़ा गया हो.'

यह भी पढ़ें : कांग्रेस राम मंदिर निर्माण के खिलाफ माहौल बना रही है, राहुल गांधी हिन्दू हैं या नहीं : बीजेपी

भाजपा ने शशि थरूर के बयान को लेकर हमला बोला. पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि उन लोगों ने राहुल गांधी का असली चेहरा 'बेनकाब' कर दिया है. संबित पात्रा ने कहा, 'ऐसे बयान पूरी तरह से कांग्रेस, राहुल गांधी को बेनकाब करते हैं. वे हिंदू-विरोधी हैं.' वहीं, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ये उनके चुनाव के समय का हिंदुत्व होने का पोल खोलता है. 

यह भी पढ़ें : क्या इरादा है कांग्रेस के बयानवीरों का...

उधर, थरूर ने जोर दिया कि उनका बयान व्यक्तिगत है. अपने बयान पर हंगामा खड़ा होने के बाद थरूर ने ट्वीट किया कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया. उन्होंने यह भी कहा कि एक कार्यक्रम में उनसे उनकी निजी राय के बारे में सवाल किया गया. उन्होंने कहा कि वह अपनी पार्टी के प्रवक्ता नहीं हैं और उनके बयान को पार्टी से नहीं जोड़ें. कांग्रेस ने थरूर के एक बयान से दूरी बनाते हुए कहा कि उन्होंने निजी हैसियत से बयान दिया है. पार्टी ने कहा कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले पर उसका यह रुख बरकरार है कि इसमें उच्चतम न्यायालय जो भी फैसला करता है, उसे सभी को मानना चाहिए. 

VIDEO : चुनाव नजदीक इसलिए उठा राम मंदिर का मुद्दा?


दूसरी तरफ, कांग्रेस पार्टी ने शशि थरूर के बयान से दूरी बनाते हुए कहा कि उन्होंने निजी हैसियत से बयान दिया है. पार्टी ने यह भी कहा कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले पर उसका यह रुख बरकरार है कि इसमें उच्चतम न्यायालय जो भी फैसला करता है, उसे सभी को मानना चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा, 'उनका जो भी बयान है वो निजी है. यह मामला न्यायालय के विचाराधीन है. कांग्रेस का हमेशा से यह रुख रहा है और आज भी स्पष्ट तौर पर मानना है कि उच्चतम न्यायालय जो भी फैसला ले उसे सभी को मानना चाहिए.'

(इनपुट: भाषा)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
राम मंदिर पर शशि थरूर के बयान को लेकर BJP का हमला, कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए कही यह बात...
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;