यह ख़बर 23 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

शरद पवार का 'यू-टर्न', गुजरात दंगों के लिए साधा मोदी पर निशाना

मुंबई:

तकरीबन तीन हफ्ते पहले नरेंद्र मोदी पर नरम नजर आ रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को 2002 के गुजरात दंगों के लिए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर यह कहते हुए निशाना साधा कि देश ने देखा है कि गुजरात में किस तरह 'जनसंहार' हुआ।

पवार ने मोदी के विकास के मॉडल और देश की तस्वीर बदल कर रख देने के उनके दावे पर भी सवाल उठाए। केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा, पड़ोसी राज्य के मुख्यमंत्री अपने विकास के एजेंडे की बात करते हैं...पर विकास कहां है? क्या इससे गरीबों के जीवन में चहुंमुखी विकास हो रहा है? क्या इससे गरीबों के चेहरे पर मुस्कान आ रही है?

साल 2002 में गोधरा कांड के बाद गुजरात में भड़के सांप्रदायिक दंगों की तरफ इशारा करते हुए पवार ने कहा, वे देश की तस्वीर बदल कर रख देने की बात करते हैं...पर पूरे देश ने देखा कि जनसंहार किस तरह हुआ।

इस महीने की शुरुआत में पवार ने कहा था कि 2002 के दंगों के दौरान मोदी की भूमिका पर अदालत का फैसला आ जाने के बाद अब इस पर बहस करने की जरूरत नहीं है।

कोल्हापुर में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में पवार ने कहा था, यदि अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है, तो इस पर बहस का सवाल ही पैदा नहीं होता। हम अदालत के आदेश को स्वीकार करते हैं। इस पर कोई बहस नहीं होगी। पवार की मोदी से मुलाकात की भी खबरें आई थीं, पर एनसीपी नेता ने इससे इनकार किया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com