सऊदी अरब में मालिक की क्रूरता की शिकार महिला लौटी, जयललिता ने दी मदद

सऊदी अरब में मालिक की क्रूरता की शिकार महिला लौटी, जयललिता ने दी मदद

कस्तूरी के मालिक ने कथित रूप से उसका दांया हाथ काट दिया था

चेन्नई:

सऊदी अरब में अपने मालिक के हाथों कथित रूप से क्रूरता का शिकार हुई तमिलनाडु की घरेलू सहायिका कस्तूरी मुनीराथिनाम शनिवार को यहां लौट आई। कस्तूरी के मालिक ने कथित रूप से उसका दांया हाथ काट दिया था। मुख्यमंत्री जे जयललिता ने उसके लिए दस लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है।

एयरपोर्ट से अस्पताल ले जाया गया
कस्तूरी सऊदी एयरलाइंस की एक उड़ान से यहां पहुंची। उसके परिवार वालों एवं मित्रों ने भावुकता के साथ उसका स्वागत किया। उसे व्हील चेयर पर लाया गया। इलाज के लिए 55 साल की महिला को पहले से इंतजार कर रही एक एंबुलेंस में गवर्नमेंट राजीव गांधी जनरल हॉस्पिटल ले जाया गया जिस पर उसने धीमी आवाज में कहा ‘इन सबके लिए आपका शुक्रिया।’ जयललिता ने खराब माली हालत को देखते हुए उसकी मदद के लिए मुख्यमंत्री सरकारी राहत कोष से दस लाख रुपये की वित्तीय मदद देने का आदेश दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ताजिंदगी मिलेगी 8330 रुपये की मासिक आर्थिक सहायता
मुख्यमंत्री ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, ‘यह धन तमिलनाडु पॉवर फाइनेंस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन में निवेश किया जाएगा और कस्तूरी को जीवन भर 8,330 रुपये का मासिक ब्याज दिया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘जरूरी उच्च चिकित्सीय इलाज के लिए मेरे आदेश पर अधिकारियों ने कस्तूरी को गवर्नमेंट राजीव गांधी जनरल हॉस्पिटल भेज दिया।’ इस साल 29-30 सितंबर की रात को हुए हादसे ने देश में व्यापक आक्रोश पैदा किया। इस घटना ने खाड़ी के कुछ देशों में भारतीय कामगारों खासकर महिलाओं की दुर्दशा पर फिर से ध्यान खींचा।