कुनबे में कलह से मुलायम सिंह यादव परेशान | कौमी एकता दल के सपा में शामिल होने के आसार

कुनबे में कलह से मुलायम सिंह यादव परेशान | कौमी एकता दल के सपा में शामिल होने के आसार

अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सपा में कौमी एकता दल का विलय जल्द
  • शिवपाल यादव ने की है इस्तीफे की पेशकश
  • नाराज मुलायम सिंह यादव ने कहा, शिवपाल के खिलाफ हो रही है साजिश
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां संगठित होने की कोशिश में जुटी हैं. वहीं सूबे की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी का कुनबा बिखरता हुआ नजर आ रहा है.

मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई और मंत्री शिवपाल यादव ने पार्टी और सरकार के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने पार्टी से इस्तीफ़े की धमकी दी. तब बात बिगड़ता देख खुद पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कमान संभाली और शिवपाल को मनाने के साथ-साथ अखिलेश सरकार को खूब खरी-खोटी सुनाई.

मुलायम ने कहा कि पार्टी के जिम्मेदार लोग शिवपाल के खिलाफ साजिश कर रहे हैं. अगर उन्होंने पार्टी छोड़ दी तो संभालना मुश्किल हो जाएगा. मुलायम ने अखिलेश सरकार की ऐसी-तैसी करने की धमकी भी दे डाली. साफ है उनका निशाना चचेरे भाई रामगोपाल यादव की ओर है.

मुलायम सिंह यादव ने इस पर कहा कि आज उसने जो कहा, क्या वह मामूली बात है. अगर उन्होंने इस्तीफा दिया तो हालत खराब हो जाएगी.

इस मामले पर यूपी सरकार में मंत्री आजम खान ने कहा जो साजिश कर रहे हैं, उन्हें सजा दें. हम इसके पक्ष में हैं. समाजवादी पार्टी में कोई ऐसी बात नहीं होनी चाहिए. नेताजी को खुद कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, चाहे मैं ही क्यों न हूं.

वहीं सपा में फूट के बीच एक बार फिर मुख्तार अंसारी की कौमी एकता दल के सपा में विलय की खबर है. सूत्रों के मुताबिक, इस बार खुद मुलायम सिंह यादव विलय का ऐलान करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, मुख़्तार अंसारी को सपा का टिकट नहीं दिया जाएगा, लेकिन उनके दो भाई जिनका कोई आपराधिक बैकग्राउंड नहीं है, वह सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. पिछली बार जून में कौमी एकता दल का सपा में विलय हुआ था, लेकिन अखिलेश यादव के ऐतराज के बाद विलय को वापस ले लिया गया था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com