Facebook Live पर दंगाइयों की करतूत दिखा रही थीं एक्ट्रेस, पुलिस ने लाइव के दौरान ही किया गिरफ्तार

एक्ट्रेस, कांग्रेस नेता और एक्टिविस्ट सदफ जफर (Sadaf Jafar) को फेसबुक लाइव के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सदफ के परिजनों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है. पुलिस ने इन आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट नहीं की.

Facebook Live पर दंगाइयों की करतूत दिखा रही थीं एक्ट्रेस, पुलिस ने लाइव के दौरान ही किया गिरफ्तार

सदफ जफर को 'फेसबुक लाइव' के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किया.

खास बातें

  • लखनऊ पुलिस ने लाइव के दौरान किया अरेस्ट
  • लखनऊ पुलिस पर लगा मारपीट का आरोप
  • 'अ सूटेबल बॉय' में नजर आई थीं सदफ जफर
लखनऊ:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर देशभर में हिंसक प्रदर्शनों की खबरें मिल रही हैं. बीते गुरुवार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी हिंसक प्रदर्शन हुए. यहां एक शख्स की मौत हो गई और कई पुलिसकर्मियों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए. इस दौरान एक्ट्रेस, कांग्रेस नेता और एक्टिविस्ट सदफ जफर (Sadaf Jafar) को फेसबुक लाइव के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सदफ के परिजनों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है. पुलिस ने इन आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट नहीं की. उनके पास सदफ के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं.

सदफ जफर को लखनऊ के परिवर्तन चौक से गिरफ्तार किया गया. इसी जगह पर प्रदर्शनकारियों ने बसों, मीडिया की गाड़ियों और प्राइवेट गाड़ियों को आग के हवाले किया था. सदफ को जिस समय गिरफ्तार किया गया, उस समय वह फेसबुक पर लाइव आते हुए प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई हिंसा की तस्वीरों को दिखा रही थीं. वह कहती हैं, 'इतने सारे प्रदर्शनकारियों के लिए इतनी सी पुलिस, बताइए.' कुछ ही देर में एक महिला पुलिसकर्मी उन्हें पकड़ लेती है और अपने साथ ले जाती है.

सदफ जफर के परिवार का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की और फिर मेडिकल के बाद उन्हें जेल भेज दिया. सदफ से जेल में मुलाकात के बाद उनकी बहन नाहीद ने कहा, 'मैंने देखा कि उन्हें बहुत दर्द हो रहा था. उन्हें इसलिए दर्द हो रहा था क्योंकि उन्हें लाठी से पीटा गया था, उन्हें पेट पर लातें मारी गईं. उनके खून निकल रहा था.'

नागरिकता कानून के खिलाफ राजघाट पर धरना देगी कांग्रेस, प्रशांत किशोर ने किया था ये ट्वीट

यूपी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सुरेश चंद्र रावत ने ट्विटर के जरिए सदफ जफर से मारपीट के आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि उनके पास सदफ के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं. वह दंगाइयों के साथ थीं और पुलिस ने उन्हें मौके से गिरफ्तार किया है. हमने प्रोटोकॉल फॉलो किया और उनका मेडिकल कराया.

CAA और NRC पर घमासान के बीच NPR को जमीन पर उतारने की तैयारी में मोदी सरकार 

बताते चलें कि सदफ जफर अ सूटेबल बॉय फिल्म में नजर आई थीं. मशहूर फिल्ममेकर मीरा नायर ने उनकी रिहाई की मांग की है. मीरा ने ट्वीट किया, 'ये अब हमारा भारत है. फिल्म सूटेबल बॉय की एक्ट्रेस सदफ जफर को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने के बदले पीटा गया और जेल भेज दिया गया. उनकी रिहाई की मांग के लिए मेरे साथ जुड़िए.' कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सदफ जफर की रिहाई की मांग की है.

...जब पूर्व PM मनमोहन सिंह ने किया था CAA का समर्थन, BJP ने VIDEO शेयर कर कांग्रेस को घेरा

गौरतलब है कि लखनऊ में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने 76 वर्षीय मानवाधिकार वकील मोहम्मद शोएब और एसआर दारापुरी, एक पूर्व आईपीएस अफसर और जाने-माने थिएटर आर्टिस्ट दीपक कबीर को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों को गिरफ्तार करने के आरोप लग रहे हैं. पुलिस पर प्रदर्शनकारियों के नाम पूछकर उन्हें गिरफ्तार करने भी आरोप लग रहे हैं.

VIDEO: प्रियंका गांधी ने बिजनौर में हिंसा में मारे गये लोगों के परिजन से मुलाकात की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com