महाराष्ट्र में आधी रात तक खुल सकेंगे रेस्तरां, दुकानें 11 बजे तक खुली रह सकेंगी

महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण में मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है जिसे देखते हुए वहां सरकार द्वारा एक के बाद एक रियायतें दी जा रही हैं. अब राज्‍य में रेस्‍टोरेंट के खुलने के समय को बढ़ाया गया है.

महाराष्ट्र में आधी रात तक खुल सकेंगे रेस्तरां, दुकानें 11 बजे तक खुली रह सकेंगी

महाराष्ट्रः सिनेमा घर और थ‍िएटर 22 अक्‍टूबर से खुलेंगे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण में मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसे देखते हुए वहां सरकार द्वारा एक के बाद एक रियायतें दी जा रही हैं. अब राज्‍य में रेस्‍टोरेंट के खुलने के समय को बढ़ाया गया है. अब यहां रेस्‍टोरेंट रात 12 बजे तक खुले रह सकेंगे जो अब तक 10 बजे तक ही खुल रहे थे. इसके अलावा दुकानों को खोले रखने का समय भी बढ़ाया गया है और अब दुकानें रात 11 बजे तक खुली रह सकेंगी. सोमवार को इस आशय का फैसला लिया गया था और जिसकी घोषणा आज की गई है. 

वैक्सीन की दोनों डोज अनिवार्य

हालांकि सरकार ने कहा है कि रेस्‍टोरेंट स्‍टाफ और संचालकों को वैक्‍सीन की दोनों डोज लेना अनिवार्य है. सरकार ने कहा कि विभिन्न प्रतिष्ठानों पर, "हालांकि, वायरस के प्रसार को रोकने के लिए, समय को विनियमित करने, उचित कोविड व्यवहार का ईमानदारी से पालन करने, सेवा प्रदाताओं के साथ-साथ आगंतुकों को पूरी तरह से टीकाकरण करने की आवश्यकताओं आदि जैसे प्रतिबंध लगाए गए हैं."

समय में कटौती की जा सकती है

सरकार ने कहा कि अतिरिक्‍त उपाय के रूप में स्‍थानीय प्रशासन को यह अध‍िकार दिया गया है कि अगर जरूरत पड़े तो समय में कटौती की जा सकती है. लेकिन बिना विशेष इजाजत के दिए गए समय को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता.

सिनेमा घर और थ‍िएटर 22 अक्‍टूबर से खुलेंगे


सरकार ने समय में बदलाव करने का यह फैसला सोमवार को किया था. अपने आदेश में सरकार ने कहा, 'आने वाले त्‍योहारी मौसम को देखते हुए दुकानों, रेस्‍टोरेंट और होटलों के समय पर पाबंदी से भीड़ बढ़ेगी. राज्‍य में कोरोना के नए मामलों की घटती संख्‍या को देखते हुए सरकार ने सोमवार को एम्‍यूजमेंट पार्कों, थ‍िएटरों और सिनेमाघरों को खोले जाने की घोषणा की थी. राज्‍य में सिनेमा घर और थ‍िएटर 22 अक्‍टूबर से खुलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुंबई : झुग्गी-बस्तियों में टीका लगवाने की अपील, भय मिटाने के लिए बच्चों का सहारा