बंदूक दिखा कर नहीं विकास करने से बनते हैं डॉक्टर और इंजीनियर : रमन सिंह

रमन सिंह ने कहा कि वह कैसे 2005 में धौड़ाई में आए थे. और उस समय कैसे यहां भय और आंतक का मौहोल था. लेकिन पहले की तुलना में अब यहां के हालात बिल्कुल ही अलग है.

बंदूक दिखा कर नहीं विकास करने से बनते हैं डॉक्टर और इंजीनियर : रमन सिंह

रमन सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कोई भी बंदूक दिखाकर सफलता नहीं पा सकता है. सफलता पाने के लिए मेहनत करना जरूरी है. और अगर आपको नौकरी चाहिए तो आप और कड़ी मेहनत करना करना है. ऐसा कहना है छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह का. उन्होंने कहा कि राज्य में चौतरफ विकास की वजह से ही आज यहां के युवा डॉक्टर और इंजीनियर बन रहे हैं. रमन सिंह हिन्दू नववर्ष और चैत्र नवरात्रि के पहले दिन नारायणपुर के ग्राम पंचायत धौड़ाई में समाधान शिविर में लोगों को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपनी पुरानी यादे भी ताजा की.

यह भी पढ़ें: नक्‍सली हमले पर रमन सिंह बोले, बारूदी सुरंग सुरक्षा बलों के लिए चुनौती

उन्होंने कहा कि वह कैसे 2005 में धौड़ाई में आए थे. और उस समय कैसे यहां भय और आंतक का मौहोल था. लेकिन पहले की तुलना में अब यहां के हालात बिल्कुल ही अलग है. लोगों के अंदर अब डर का भाव कम है. इस मौके पर उन्होंने कलेक्टर सहित जिले के अधिकारियों के काम की तारीफ की. अब नारायणपुर से यहां आने में अधिक समय न लग कर आधा घंटा से भी कम समय लगता है. आने वाले दिनों में अब मैं हेलीकाप्टर से नहीं बल्कि नारायणपुर से ओरछा तक कार से भी सफर कर सकता हूं. मुख्यमंत्री ने लोक सुराज अभियान में दिए गए आवेदनों के संबंध में जनता से जानकारी ली.(इनपुट आईएएनएस से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com