राज्यसभा में विपक्षी पार्टियों का हंगामा, कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

जैसे ही शून्य काल शुरू हुआ तेदेपा और अन्नाद्रमुक के सदस्य सभापति के आसन के पास पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे. 

राज्यसभा में विपक्षी पार्टियों का हंगामा, कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा), अन्नाद्रमुक (एआईडीएमके) और कुछ अन्य विपक्षी पार्टियों के विभिन्न मुद्दों पर जोरदार विरोध व हंगामे की वजह से बुधवार को सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. जैसे ही शून्य काल शुरू हुआ तेदेपा और अन्नाद्रमुक के सदस्य सभापति के आसन के पास पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे. 

सभापति एम. वेंकैया नायडू ने उत्तेजित सदस्यों से सदन की कार्यवाही चलने देने का आग्रह किया, लेकिन वे हंगामा करते रहे. नायडू ने कहा, "यह कोई तरीका नहीं है। अपनी सीटों पर वापस जाएं." लेकिन विरोध कर रहे सांसदों पर उनके आग्रह का कोई असर नहीं हुआ. 

TDP और AIADMK सांसदों के हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही 2.30 बजे तक स्थगित

नायडू ने इसके बाद सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी. इससे पहले, जब राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो सदन के सदस्यों ने जाने-माने वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग्स और पूर्व सदस्य वी.पी.एम स्वामी के निधन पर शोक प्रकट किया. 

सदन में उन जवानों को भी श्रद्धांजलि दी गई, जो मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हो गए. साथ ही तमिलनाडु में रविवार को जंगल में लगी आग में मारे गए ट्रैकर्स को भी श्रद्धांजलि दी गई. 
 
VIDEO : राज्‍यसभा में लगे नीरव मोदी हाय-हाय के नारे

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com